-मिलेगी एडमिशन से जुड़ी सभी जानकारियां

-फ्री ऑफ कास्ट फॉर्म भरने में भी सीनियर्स करेंगे मदद

GORAKHPUR: डीडीयूजीयू में एडमिशन लेने वालों को विशेष सहूलियत मिलने वाली है। यूनिवर्सिटी के सीनियर स्टूडेंट्स अप्लीकेंट्स की हेल्प करेंगे। इसके तहत सीनियर्स ने एक हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है। इस पर कॉल कर ऑनलाइन एडमिशन से जुड़ी सभी जानकारियां आसानी से पाई जा सकती हैं।

फॉर्म भरना होगा आसान

डीडीयूजीयू प्रवेश परीक्षा को-ऑर्डिनेटर प्रो। अजेय गुप्ता ने यूजी और पीजी की एडमिशन डेट डिक्लेयर कर दी है। यूनिवर्सिटी वेबसाइट पर कुछ ही दिनों में आवेदन प्रक्रिया स्टार्ट कर दी जाएगी। इस दौरान ऑनलाइन फॉर्म सबमिट करने में आ रही दिक्कतों के बारे में सीनियर स्टूडेंट्स हेल्पलाइन के जरिए अप्लीकेंट्स को गाइड करेंगे।

हर कंफ्यूजन होगा दूर

एमए स्टूडेंट शिव शंकर गौड़ ने बताया कि कई बार न्यू अप्लीकेंट्स को परीक्षा फॉर्म भरने में दिक्कत होती है। इसीलिए हर साल की तरफ इस बार भी उनके लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है। स्टूडेंट्स 9807022435 और 9598999933 नंबर पर कॉल कर अपनी समस्या का समाधान पा सकते हैं।

नहीं लगेगी कोई एक्स्ट्रा फीस

यूनिवर्सिटी प्रशासन ने पिछले साल कैंपस में न्यू अप्लीकेंट्स के लिए फ्री ऑफ कॉस्ट फॉर्म भरने का वादा किया था। लेकिन वो सिर्फ हवा-हवाई ही साबित हुआ। इससे फॉर्म भरने में लोगों को काफी दिक्कत हुई थी। इसे देखते हुए सीनियर स्टूडेंट्स ने इस बार अप्लीकेंट्स को फ्री ऑफ कॉस्ट फॉर्म भरवाने में मदद करने का निर्णय लिया है। एडमिशन की सोच रहे स्टूडेंट्स उनसे जानकारी ले बिना किसी परेशानी के फॉर्म भर सकेंगे।

हेल्प डेस्क की भी जरुरत

डीडीयूजीयू के सीनियर स्टूडेंट्स का कहना है कि यहां एक हेल्प डेस्क जरूरी है। लेकिन डीडीयूजीयू प्रशासन ने अब तक इसका इंतजाम नहीं किया है। हालांकि यूनिवर्सिटी का भी दावा है कि न्यू सेशन में हेल्प डेस्क की सुविधा भी मुहैया कराई जाएगी। लेकिन अभी तक इसके लिए कोई घोषणा नहीं की गई है।