- रेलवे अस्पताल के यूरिनल में दीवारों पर लाल-हरे टाइल्स लगाए जाने पर आपत्ति

- सपा के विरोध के बाद रेलवे अस्पताल के यूरिनल को कराया गया सफेद पेंट

GORAKHPUR: एनई रेलवे के मुख्यालय स्थित ललित नारायण मिश्र, रेलवे चिकित्सालय में यूरिनल की दीवारों पर लाल-हरे टाइल्स लगाए जाने का विरोध शुरू हो गया। समाजवादी पार्टी के ऑफिशियल ट़्िवटर हैंडल से सार्वजनिक विरोध के बाद जहां रेलवे के जिम्मेदारों ने इसकी सफाई दी। तो वहीं दूसरी ओर आनन-फानन में अस्पताल के यूरिनल को सफेद रंग से पेंट करा दिया गया। सपा पार्टी ने अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल पर इसे सरकार की दूषित मानसिकता का परिचायक बताया तो रेलवे ने इन आरोपों का खंडन करते हुए इसे सामान्य प्रतिक्रिया का हिस्सा बताया है।

सपाइयों का हंगामा, एजीएम को सौंपा ज्ञापन

समाजवादी पार्टी के आपत्ति जताते ही कार्यकर्ताओं का गुस्सा फूट गया। सपा के ट्वीट पर रेलवे के सीपीआरओ ने जवाब देने के बावजूद सपा कार्यकर्ता सड़क पर आए। सपाइयों ने रेलवे अस्पताल पहुंचकर जहां टाइल्स पर कालिख पोत दी, वहीं अपर महाप्रबंधक अमित कुमार अग्रवाल से मुलाकात कर उन्हें शिकायती पत्र सौंपा। उन्होंने दोषी के खिलाफ 24 घंटे में कार्रवाई और यूरिनल पर लगी टाइल्स बदलने की मांग की है।

राजनीतिक दल से संबंध नहीं

सपा के इस ट्वीट पर एनई रेलवे के सीपीआरओ पंकज कुमार सिंह ने अपने ट्वीट में लिखा कि 'टाइल्स को लगाने का उद्देश्य बेहतर साफ-सफाई सुनिश्चित करना है। इसका किसी राजनीतिक दल से कोई संबंध नहीं है। आइए मिलकर स्वच्छ भारत मिशन में सहयोग करें.' इस संबंध में पूछे जाने पर सीपीआरओ ने बताया कि यह टाइल्स स्वच्छ भारत मिशन अभियान के तहत लगाई गई है। जो वर्षो पहले लगाई गई है। इस पर किसी तरह की राजनीति नहीं होनी चाहिए।