- डीडीयूजीयू संबद्ध सेंट एंड्रयूज कॉलेज के लॉ स्टूडेंट्स ने वीसी ऑफिस में सौंपा ज्ञापन

- मामले की जांच-पड़ताल न होने पर स्टूडेंट्स ने आंदोलन की दी चेतावनी

GORAKHPUR: डीडीयूजीयू से संबद्ध सेंट एंड्रयूज कॉलेज में पढ़ने वाले सेकेंड इयर लॉ स्टूडेंट्स ने यूनिवर्सिटी पर लापरवाही का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि उनकी आंसरशीट जांचने में धांधली की गई है, जिसके चलते ज्यादातर स्टूडेंट्स फेल हैं। इस बात का खुलासा भी आरटीआई के थ्रू हो चुका है। स्टूडेंट्स वीसी ऑफिस में ज्ञापन देकर मामले की जांच कराने की मांग की है।

धरने की चेतावनी

पिछले दिनों डीडीयूजीयू लॉ स्टूडेंट्स ने सही ढंग से मूल्यांकन न होने का आरोप लगाते हुए प्रशासनिक भवन पर जमकर नारेबाजी की। काफी हो-हल्ला के बाद आनन-फानन में लॉ डिपार्टमेंट के जिम्मेदारों ने बोर्ड ऑफ स्टडीज की बैठक बुलाई। इसके बाद उन्होंने लिए गए फैसले को परीक्षा समिति में रखा और यह निर्णय लिया गया कि फेल हुए लॉ स्टूडेंट्स बैक पेपर देकर दोबारा मौका दिया जाएगा। अभी इनका मामला किसी तरह से शांत हुआ है, तो सेंट एंड्रयूज कॉलेज के लॉ सेकेंड इयर के स्टूडेंट्स ने धरना देने की चेतावनी दे दी है।

न्यायालय जाने की दी है चुनौती

सोमवार को प्रशासनिक भवन पहुंचे दर्जन भर छात्रों ने वीसी को दिए ज्ञापन में कहा है कि लॉ सेकेंड इयर में पढ़ने वाले ज्यादातर स्टूडेंट्स को फेल कर दिया गया है। जबकि वह स्टूडेंट्स पिछली क्लासेज में अच्छे अंकों से पास हुए हैं। आंसर शीट के हुए मूल्यांकन में धांधली का आरोप लगाते हुए स्टूडेंट्स ने कहा कि हम लोगों ने आरटीआई के माध्यमि से कई कापियां निकलवाई है। जिसमें सभी कापियों में एक से दो प्रश्नों का 3-4 पृष्ठों का मूल्यांकन नहीं किया गया है। जब हम स्टूडेंट्स इस प्रकार कापियों के मूल्यांकन सिस्टम के बारे में अपने डीन प्रो। जितेंद्र तिवारी और एचओडी से बात की तो उन्होंने स्टूडेंट्स को न्यायालय जाने की बात कही है। स्टूडेंट्स का आरोप है कि अगर उनके साथ समय रहते न्याय नहीं मिला तो वह उग्र आंदोलन के लिए बाध्य होंगे।