- स्वनिधि योजना के तहत कैंप लगाकर लोन दे रहा है एसबीआई

- 22 अक्टूबर तक चलेगा खास अभियान

GORAKHPUR: भारत सरकार के कदम से कदम मिलाते हुए एसबीआई देश भर में स्ट्रीट वेंडर्स को उनके पैरों पर खड़ा होने में मदद कर रहा है। प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के तहत 10 हजार रुपए का ऋण देने के लिए खास कैंप लगाया जा रहा है, जो 22 अक्टूबर एसबीआई की चुनिंदा ब्रांचेज में लगा रहेगा। इस पीरियड में ज्यादा से ज्यादा वेंडर्स को आसानी से लोन उपलब्ध कराने का टारगेट फिक्स किया गया है। बैंक के डीजीएम पीसी बरोड़ ने बताया कि चुनिंदा ब्रांचेज में स्पेशल डेस्क बनाई गई है, जो गुरुवार तक चलेगी। इसके अलावा बैंक रविवार को भी अपनी चुनिंदा शाखाओं में कैंप लगाएगा, जिसमें स्ट्रीट वेंडर्स को तत्काल ऋण स्वीकृत व वितरित किया जाएगा।

350 के खाते में पहुंचा बैलेंस

डीजीएम ने बताया कि गोरखपुर मंडल में अब तक 7200 से अधिक लोगों के लोन अप्रूव किए गए हैं। इसमें से 350 स्ट्रीट वेंडर्स के खाते में पैसा ट्रांसफर भी किया जा चुका है। वेंडर्स को अपने साथ अपना पहचान प्रमाणपत्र, नगरपालिका या नगर निगम से जारी स्ट्रीट वेंडर रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट लेकर अपनी नजदीकी ब्रांच में संपर्क करना होगा। जिन वेंडर्स का लोन अब तक अप्रूव नहीं हुआ है, वह भी इस कैंप में आकर अपना लोन अप्रूव करा सकते हैं। न्यूनतम कागजी कारवाई कर लोन स्वीकृत कर मंजूर राशि लाभाíथयों के बैंक खाते में जमा कराई जाएगी।

हेल्पलाइन करेगी मदद

एजीएम राजीव रंजन प्रकाश ने बताया कि आने वाले लोगों को किसी तरह की प्रॉब्लम न हो, इसके लिए बैंक ने स्पेशल मोबाइल नंबर जारी किया है। विशेष हेल्पलाइन मोबाइल नंबर 8187982070 पर कॉल, मैसेज या वॉट्सएप के जरिए मदद हासिल कर सकते हैं। इसके लिए कॉल/मैसेज या वाट्सएप्प से अपना नाम, पता और अपनी निकटतम शाखा का नाम भेजकर बैंक से संपर्क किया जा सकता है।