-मतदाता सूची में पंजीकृत न होने वाले विद्यार्थी नहीं कर सकेंगे मतदान

-24 अगस्त को व्हाट्सएप व वेबसाइट पर जारी होगी सूची

महाराणा प्रताप पीजी कॉलेज, जंगल धूसड़ में ऑनलाइन छात्रसंघ चुनाव की तैयारियां अंतिम चरण में हैं। 28 अगस्त को होने वाले चुनाव के लिए शनिवार को नियमावली जारी कर दी गई। मतदाता सूची में पंजीकृत न होने वाले विद्यार्थी वोट नहीं दे सकेंगे। स्नातक तृतीय, स्नातकोत्तर अंतिम व बीएड द्वितीय वर्ष को छोड़कर सभी संस्थागत विद्यार्थी मतदाता होंगे। मतदाता होने के लिए छात्र-छात्राओं को संबंधित विभाग में अपनी ई-मेल आइडी देकर 23 अगस्त शाम छह बजे तक पंजीकरण कराना होगा।

चुनाव अधिकारी डॉ। विजय कुमार चौधरी ने बताया कि 24 अगस्त को मतदाता सूची कक्षा अध्यापन व्हाटसएप व वेबसाइट पर जारी कर दी जाएगी। यदि पंजीकरण के बाद भी किसी छात्र का नाम सूची में नहीं है तो वह 25 अगस्त को सुबह 10 से 12 बजे तक चुनाव अधिकारी कार्यालय में उपस्थित होकर आपत्ति दर्ज करा सकता है।

कक्षा प्रतिनिधियों का चुनाव मासिक मूल्यांकन, उपस्थिति, आचरण-व्यवहार के संयुक्त मूल्यांकन अंक के श्रेष्ठता के आधार पर होगा। 26 अगस्त को चुनाव अधिकारी द्वारा जारी गूगल फार्म ¨लक पर सायं 6 से 9 बजे तक नामांकन किया जा सकेगा। 27 को सुबह 10 बजे तक नाम वापसी के लिए प्रत्याशी महाविद्यालय की ई-मेल आइडी पर आग्रह कर सकता है। सुबह 11 बजे सभी वैध प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी जाएगी।

डॉ। चौधरी ने बताया कि योग्यता भाषण के लिए सभी प्रत्याशियों को 27 अगस्त दोपहर 12 बजे तक महाविद्यालय पहुंचना होगा। योग्यता भाषण 12.30 बजे महाविद्यालय के फेसबुक व यूट्यूब चैनल पर लाइव होगा। 28 अगस्त को सुबह 8 बजे सभी मतदाताओं को उनकी ई-मेल आइडी पर मतदान के लिए ¨लक भेज दिया जाएगा। सुबह 11 बजे तक मतदान किया जा सकेगा। इसी दिन परिणाम घोषित कर दिया जाएगा। छात्रसंघ चुनाव पर नजर रखने के लिए प्राचार्य की अध्यक्षता में पर्यवेक्षण समिति गठित की गई है।