- चरगांवा स्थित आईटीआई कॉलेज में लगाया गया जॉब फेयर

- जॉब फेयर में विभिन्न ट्रेड के 327 स्टूडेंट्स ने दिया इंटरव्यू

GORKHPUR: चरगावां स्थित आईटीआई कॉलेज में जॉब फेयर लगाया गया। इस दौरान स्टूडेंट्स की जबरदस्त भीड़ उमड़ी। सुबह से ही नौकरी पाने की होड़ में कैंडिडेट्स रिटेन एग्जाम में शामिल होने के लिए आवेदन करते नजर आए। देर शाम तक चले रिटेन एग्जाम और इंटरव्यू के दौरान सैकड़ों स्टूडेंट्स ने किस्मम आजमाई। इसका रिजल्ट इसी महीने के अंत तक डिक्लेयर कर दिया जाएगा।

327 स्टूडेंट्स ने दिया इंटरव्यू

आईटीआई क्वालिफाई कर चुके स्टूडेंट्स के लिए चरगांवा आईटीआई कॉलेज में जॉब फेयर लगाया गया। इस दौरान हरिद्वार से आई हीरो मोटो कॉर्प कंपनी के लिए कुल 327 स्टूडेंट्स ने रिटेन एग्जाम में पार्टिसिपेट किया। देर शाम तक चले इंटरव्यू में ज्यादातर स्टूडेंट्स रिजल्ट के इंतजार में कॉलेज कैंपस में ही बैठे रहे, लेकिन कॉलेज प्रशासन की तरफ से रिजल्ट इस माह के अंत में डिक्लेयर करने की बात कही गई। कॉलेज प्रशासन की तरफ से आश्वासन मिलने के बाद स्टूडेंट्स कॉलेज से वापस घर के लिए लौटे।

बड़े पैमाने पर लगा फेयर

आईटीआई कॉलेज के प्रिंसिपल राजेश राम ने बताया कि 28 मार्च को आई कंपनी में पहली बार बड़े पैमाने पर जॉब फेयर का आयोजन किया गया। हरिद्वार की कंपनी हीरो मोटो कार्प में सेलेक्शन के लिए विभिन्न ट्रेड जैसे - टर्नर, फीटर, आटोमोबाइल्स, डीजल मैकेनिकल, ट्रैक्टर मैकेनिकल व इलेक्ट्रिकल के स्टूडेंट्स ने रिटेन एग्जाम में पार्टिसपेट किया। उन्होंने बताया कि रिटेन एग्जाम के बाद इंटरव्यू कराया गया है। इंटरव्यू में 2013-14 व 15 के पास आउट स्टूडेंट्स ने पार्टिसिपेट किया। उन्होंने बताया कि जिन स्टूडेंट्स का सेलेक्शन हो जाएगा। उसे 11,500 रुपए प्रतिमाह वेतन पर रखा जाएगा। एक साल ट्रेनिंग के बाद उन्हें स्थायी नौकरी दी जाएगी।

29 मार्च को फिर होगा इंटरव्यू

कॉलेज प्रिंसिपल राजेश राम ने बताया कि 29 मार्च को गीडा स्थित आईजीसी कंपनी आएगी। जो स्किल मैनेजमेंट की पढ़ाई करने वाले स्टूडेंट्स का इंटरव्यू करेगी। इस इंटरव्यू में सभी ट्रेड के स्टूडेंट्स भाग ले सकेंगे। इसके लिए कैंडिडेट्स को सुबह 10 बजे कैंपस में बुलाया गया है।