- 16 जून को महिला टीचर की कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव

- बेसिक टीचर्स में दहशत, आधा दर्जन स्कूल इंप्लॉइज हुए क्वारंटीन

GORAKHPUR: बेसिक स्कूल की एक महिला टीचर की 16 जून को कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद टीचर्स में दहशत का माहौल है। वहीं आधा दर्जन इंप्लॉइज को क्वारंटीन भी किया गया है। यूपी प्रदेशिक प्राथमिक शिक्षक संघ का आरोप है कि 12 जून को भटहट बीआरसी पर 40 टीचर्स की मीटिंग बुलाई गई। मीटिंग में 10 लोग और शामिल हुए जिसके बाद संख्या कुल 50 हो गई। इसमें शामिल एक महिला टीचर जिसके पति की कोरोना रिपोर्ट 12 जून को पॉजिटिव आई और इसके बाद उसकी जांच हुई तो वो भी 16 जून को पॉजिटिव पाई गई। हद तो ये कि महिला टीचर अपने पति के साथ स्कूल भी पहुंची थी। शिक्षक संघ का आरोप है कि सरकार के बनाए नियमों को तोड़ते हुए एक साथ इतने टीचर बुलाए गए। इसमें जो भी दोषी हो उसपर कड़ी कार्रवाई की जाए। शिक्षक संघ ने एक लेटर बनाकर गुरुवार को बीएसए को कार्रवाई के लिए सौंपा।

बीआरसी इंप्लॉइज किए गए क्वारंटीन

बीएसए गोरखपुर ने मामला संज्ञान में आते ही भटहट बीआरसी को बंद कराते हुए कम्प्यूटर ऑपरेटर हेमंत यादव, लेखाकार अभिषेक सिंह के साथ ही अनुचर सुभाषचंद, फूलचंद एवं गोपाल वर्मा को होम क्वारंटीन का निर्देश दिया है। क्योंकि मीटिंग के दिन टीचर ने पूरे दिन लेखाकार व कम्प्यूटर ऑपरेटर के साथ आवश्यक कार्य भी किया था।

टीचर्स में मचा हड़कंप

उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलामंत्री श्रीधर मिश्र द्वारा बेसिक शिक्षा अधिकारी, मंडलायुक्त, जिलाधिकारी के साथ ही सहायक शिक्षा निदेशक को भेजे गए पत्र में बताया गया गया है कि टीचर की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद शिक्षक समुदाय में हड़कंप मच गया है। सभी टीचर्स का कहना है कि बैठक के दौरान शिक्षिका से दूसरे लोग संपर्क में आए हैं। ऐसे में सभी शिक्षक बेहद चिंतित व परेशान हैं। इसकी जांच कराकर संबंधित अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की गई है।

एबीएसए से मांगा स्पष्टीकरण

मामला जानकारी होने के बाद बीएसए बीएन सिंह ने भटहट ब्लॉक के एबीएसए सुभाष गुप्ता से स्पष्टीकरण मांगा है। जबकि एबीएसए सुभाष गुप्ता ने बताया कि 12 जून को बीआरसी में हुई मीटिंग में महिला टीचर नहीं शामिल हुई थी। वो 10 जून को बीआरसी पर आई थी। इसलिए बीआरसी इंप्लॉइज को क्वारंटीन किया गया है। वहीं उनका ये भी कहना है कि जब टीचर को ये पता था कि उसके पति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है उसे आना ही नहीं चाहिए था।

वर्जन

अभी बीआरसी के कर्मचारियों को क्वारंटीन किया गया है। वे महिला टीचर के संपर्क में आए थे। मीटिंग में कितने लोग आए थे इसकी जांच की जा रही है। एबीएसए से स्पष्टीकरण मांगा है।

बीएन सिंह, बीएसए