- इंटरमीडिएट की प्रयोगात्मक परीक्षा के लिए बोर्ड ने की परीक्षकों की तैनाती

GORAKHPUR: यूपी माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) की प्रथम चरण में होने वाली इंटरमीडिएट की प्रयोगात्मक परीक्षा के लिए बोर्ड ने परीक्षकों की तैनाती कर दी है। परीक्षक बने गोरखपुर मंडल के 1112 टीचर बस्ती व देवीपाटन मंडल में प्रैक्टिकल कराएंगे। परीक्षा 12 फरवरी तक चलेगी। इसके बाद गोरखपुर मंडल में दूसरे चरण की प्रयोगात्मक परीक्षा 13 से 22 फरवरी तक होगी। बोर्ड ने परीक्षा के लिए परीक्षकों की नियुक्ति करते हुए ऑनलाइन सूची व नियुक्ति पत्र जारी कर दी है। इनमें गोरखपुर मंडल के देवरिया, गोरखपुर, महराजगंज व कुशीनगर के टीचर शामिल हैं।

सब्जेक्ट वाइज परीक्षकों की नियुक्ति

बोर्ड ने गोरखपुर मंडल के 1112 टीचरों की विषयवार तैनाती की है। इसके तहत भूगोल के 162, गृह विज्ञान के 65, भौतिक विज्ञान के 227, जीवन विज्ञान के 362, कृषि के 28, व्यावसायिक के 22 तथा संगीत, सैन्य विज्ञान समेत अन्य विषयों के 19 टीचर अपने-अपने विषयों की प्रयोगात्मक परीक्षा कराएंगे।

फ‌र्स्ट स्टेप में बस्ती व देवीपाटन मंडल में होने वाली प्रयोगात्मक परीक्षा के लिए परीक्षकों की तैनाती कर दी गई है। सूची बोर्ड की वेबसाइट पर उपलब्ध है। दूसरे चरण की प्रयोगात्मक परीक्षा की सूची भी जल्द ही जारी कर दी जाएगी। दूसरे स्टेप में गोरखपुर मंडल में प्रयोगात्मक परीक्षा होगी। परीक्षक बस्ती व देवीपाटन मंडल के होंगे।

विनोद कृष्ण, अपर सचिव, क्षेत्रीय कार्यालय, यूपी बोर्ड