- गोरखपुर से लापता किशोरी 22 दिन बाद वाराणसी से बरामद

-मां-बाप के झगड़ों से परेशान किशोरी ने छोड़ दिया था घर

-4 दिसंबर को किशोरी स्कूल के लिए निकली मगर वापस घर नहीं लौटी

GORAKHPUR: शाहपुर एरिया के पादरी बाजार स्थित शताब्दीपुरम कॉलोनी की 15 वर्षीय किशोरी अपने मां-बाप से नाराज होकर घर से चली गई थी। वह मां-बाप के रोज-रोज के झगड़े से परेशान थी। 4 दिसंबर को स्कूल के लिए निकली लेकिन वापस घर नहीं लौटी। परिजनों ने जब उसकी तलाश शुरू की तो उसका कही भी पता नहीं चला। उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने किशोरी की तलाश में जुट गई। इस दौरान कॉल डिटेल के आधार पर किशोरी के सहयोगियों से पूछताछ की गई, लेकिन उसका कही भी पता नहीं चल सका। पुलिस के अथक प्रयास से किशोरी वाराणसी से बरामद की गई।

गोरखपुर आई, लेकिन नहीं गई घर

पुलिस की पड़ताल में पता चला कि किशोरी अपने घर से कुछ रुपए लेकर अकेले ही निकली। इधर-उधर भटकती रही। इस दौरान वह कानपुर और दिल्ली गई फिर गोरखपुर लौटी लेकिन घर नहीं आई। यहां से वह ग‌र्ल्स हॉस्टल वाराणसी चली गई, जहां पर रूकी थी। पैसा खत्म होने पर हॉस्टल वालों ने फोन कर पुलिस को इसकी सूचना दी। इसके बाद शाहपुर पुलिस ने वाराणसी पहुंचकर किशोरी को बरामद किया। पुलिस ने किशोरी का मेडिकल परीक्षण करा कर बयान लिया। इसके बाद आशा ज्योति केंद्र भेज दिया। विधिक कार्रवाई के बाद परिजनों को सौंप दिया गया।

परिजनों की तहरीर पर मामला दर्ज कर किशोरी की तलाश की जा रही थी। वाराणसी से उसे बरामद किया गया। उसका मेडिकल परीक्षण कराने के बाद परिजनों के हवाले कर दिया गया है।

- सुनील गुप्ता, चौकी इंचार्ज पादरी बाजार