तीन लाख रुपए में हुआ था सौदा, चेक से किया दो लाख का पेमेंट

शूटर सहित 10 अरेस्ट, अन्य आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस

-मेडिकल स्टोर संचालक की हत्या का पर्दाफाश

GORAKHPUR: खोराबार एरिया के रामपुर, नथई टोला निवासी दवा कारोबारी राम आसरे की हत्या भूमि विवाद में हुई थी। भूमि के मामले को लेकर पारिजात एसोसिएट्स के प्रोपराइटर, उसके पार्टनर्स ने मर्डर की साजिश रची। शूटरों को चौरीचौरा एरिया के करमहा निवासी अभिषेक मिश्रा उर्फ राहुल ने हॉयर किया। उसने तीन लाख रुपए में गोरखनाथ के चक्सा हुसैन निवासी अशरफ उर्फ गोलू को गोली मारने की जिम्मेदारी सौंपी। घटना के दौरान अन्य आरोपित भी मौजूद रहे। एक शूटर, घटना के समय मौजूद रहे प्रापर्टी डीलर, चार साजिशकर्ताओं सहित 10 लोगों को अरेस्ट करके पुलिस ने वारदात का पर्दाफाश किया। घटना में इस्तेमाल पिस्टल, फोर व्हीलर, बुलेट बाइक और तीन कारतूस बरामद हुए हैं।

वारदात की साजिश गढ़ने में शामिल ब्लॉक प्रमुख के पिता, उसकी भाभी, सपा नेता और जिला पंचायत सदस्य अन्य नौ की तलाश पुलिस कर रही है। डीआईजी-एसएसपी जोगेंद्र कुमार ने बताया कि सभी आरोपितों के खिलाफ गैंगेस्टर की कार्रवाई की जाएगी। विवादित भूमि को खरीद कर उस पर कब्जा करने की कोशिश करने वालों के खिलाफ भी एक्शन लिया जाएगा।

डीआईजी के निर्देश पर घटना की छानबीन में जुटी सीओ क्राइम रत्नेश सिंह, सीओ कैंट सुमित शुक्ला, क्राइम ब्रांच सहित चार टीमों ने शनिवार की सुबह शूटर अशरफ उर्फ गोलू सहित अन्य को अरेस्ट किया। गोलू ने अपने साथी मनीष संग मिलकर वारदात को अंजाम दिया। अन्य आरोपित वहां फोर व्हीलर से माैजूद थे।

आरोपियों की मौजूदगी में मारी गोली

-मंगलवार रात करीब आठ बजे मेडिकल स्टोर बंद कर घर लौट रहे राम आसरे मौर्य की गोली मारकर हत्या

-राम आसरे के भाई राम नयन ने 10 एकड़ भूमि के विवाद को लेकर मर्डर का आरोप लगाया

-पुलिस ने 13 के खिलाफ दर्ज किया केस

े थे नामजद

-खोराबार ब्लॉक प्रमुख शैलेश यादव की भाभी सीमा, पिता जवाहर यादव

-सपा नेता पंकज शाही

-प्रापर्टी डीलर संजय शुक्ला, अभय पांडेय व अन्य नामजद

अभिषेक ने अरेंज िकया शूटर

पुलिस को बताया कि चौरीचौरा एरिया के करमहा निवासी अभिषेक मिश्रा उर्फ राहुल ने हॉयर किया था। अभिषेक दोनों पक्षों के बीच बिचौलियां की भूमिका था। गोलू उर्फ अशरफ से पुरानी जान पहचान थी। उसने गोलू को राम आसरे के मर्डर की सुपारी दे दी। तीन लाख रुपए में मर्डर का सौदा तय हुआ। दो जनवरी को चेक से दो लाख रुपए का एडवांस भुगतान भी अभिषेक ने किया था। अभिषेक से पूछताछ में सामने आया कि राम आसरे की विवादित भूमि को कई लोगों ने खरीद लिया था। लेकिन वह कब्जा नहीं कर पा रहे थे। इसलिए उन लोगों ने पारिजात एसोसिएट्स को अपनी भूमि बेच दी। इसके बावजूद पारिजात एसोसिएट्स को कब्जा नहीं मिल सका। पारिजात एसोसिएट्स से जुड़े लोगों और रामआसरे के बीच समझौता कराने का 65 लाख रुपए में ठेका ले लिया। उसने रामआसरे और उनके भाई रामनयन से पारिजात एसोसिएट्स के लोगों की कई बार पंचायत कराई। फिर दोनों भाई भूमि को छोड़ने को तैयार नहीं हुए। वह बार- बार हाईकोर्ट में चल रहे मुकदमे की दुहाई देते हुए कोर्ट का फैसला आने की बात कहते रहे।

सात जनवरी को नहीं कर पाए मर्डर

सात जनवरी को कचहरी गए राम आसरे घर लौट रहे थे। तब शूटरों ने गोली मारने के लिए पीछा किया। लेकिन रास्ते में भीड़ होने से छोड़ दिया। दोबारा मेडिकल स्टोर्स से घर जाते समय हत्या की योजना बनी। 19 जनवरी को मेडिकल स्टोर्स बंद कर बाइक से घर लौट रहे राम आसरे को गोली मारकर साथी संग फरार हो गया। घटना में इस्तेमाल बाइक भी अभिषेक मिश्रा ने मुहैया कराई थी।

ये हुए अरेस्ट

अभिषेक मिश्रा

अजय मिश्रा

हनुमान मिश्रा

प्रदीप शुक्ला

कृष्णमोहन तिवारी

शूटर गोलू उर्फ अशरफ

रघुनाथ,

पकंज सिंह,

ओमप्रकाश जायसवाल

संजय कुमार शुक्ला

फैमिली को दी गई सुरक्षा, अन्य की तलाश

मर्डर के पर्दाफाश के दौरान पुलिस लाइन में राम आसरे के भाई राम नयन और श्रवण भी पहुंचे थे। उन लोगों ने बताया कि सभी आरोपित काफी रसूख वाले हैं। उनकी जान पहचान पुलिस वालों से भी है। खोराबार में तैनात रहे कई दरोगा उनके मददगार भी हैं। इसलिए उनके साथ भी कभी कोई वारदात हो सकती है। राम आसरे के परिवार की संग किसी तरह की अनहोनी की आशंका में डीआईजी ने सुरक्षा मुहैया करा दी है। डीआईजी- एसएसपी ने कहा है कि इस मामले में किसी तरह की ढिलाई नहीं की जाएगी।

घटना में शामिल चार नामजद अभियुक्तों सहित कुल 10 लोगों को अरेस्ट किया गया है। इनमें एक शूटर भी शामिल है। वारदात की साजिश रचने के अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है। विवादित भूमि की खरीद-फरोख्त करने, उस पर कब्जा करने के लिए धमकी देने सहित अन्य मामलों की शिकायत पर पुलिस सख्ती से कार्रवाई करेगी।

जोगेंद्र कुमार, डीआईजी- एसएसपी