i concern

-थानेदार बदलने के बाद ही क्लोज हो जाती घटना की फाइलें

-सहजनवां में मिली अज्ञात युवती, नहीं खुल सका मौत का राज

GORAKHPUR: शहर के आसपास एरिया में किसी की बॉडी को ठिकाने लगाना आसान है। ऐसे मामलों को चंद दिनों के बाद ही थानों की पुलिस भूल जाती है। महज एक पखवारे के भीतर पुलिस सहजनवां में फेंकी गई अज्ञात युवती को भूल गई। न तो उसके मौत की वजह सामने आई। न ही घटना को अंजाम देने वाले पकड़े गए। पुलिस का तर्क है कि युवती की पहचान होने पर ही मामला सामने आ सकेगा। सवाल यह है कि आखिर यह कब होगा जब अज्ञात लोगों की मौतों का राज खुलकर सामने आ सके। एसपी नार्थ ने बताया कि इस प्रकरण की छानबीन जारी है। युवती की पहचान कराने की कोशिश में पुलिस जुटी है।

चार जून को बाग में मिली थी बॉडी

सहजनवां के सिसईघाट के पास यूकेलिप्टस के बाग में एक अज्ञात युवती की बॉडी मिली। युवती के गले पर कसने के निशान मौजूद थे। देखने पर ऐसा लग रहा था 15 घंटे पूर्व ही उसकी मौत हुई है। पब्लिक की सूचना पहुंची पुलिस ने छानबीन शुरू की। सोशल मीडिया के जरिए युवती की फोटो आसपास जिले में वायरल की गई। 72 घंटे के भीतर पुलिस ने उसका पोस्टमार्टम कराया। युवती के बदन पर जिंस पैंट, प्रिंटेड कुर्ती थी। इसलिए लोगों ने आशंका जताई कि वह किसी अच्छे परिवार से ताल्लुक रखने वाली है। तत्कालीन एसएचओ संजय कुमार मिश्रा का तबादला होने के बाद मामला दबा रह गया।

पुलिस पर भारी पड़ते कातिल

जिले में मिलने वाली अज्ञात लोगों की बॉडी की पहचान काफी मुश्किल होती है। मर्डर करके फेंकी गई बॉडी को पुलिस भूल जाती है। यह अलग बात है कि एक मामला पुराना होने पर नया केस सामने आ जाता है। मर्डर करके लाशों को फेंकने वाले पुलिस से ज्यादा चालाक होते हैं। मर्डर के बाद वह कोई सुराग नहीं छोड़ते जिससे पुलिस उन तक पहुंच सके।

इनके मर्डर की वजह नहीं आ सकी सामने

30 अप्रैल 2021: खजनी एरिया के विश्वनाथपुर में पोखरे के पास किशोरी की बॉडी मिली। उसके बदन पर जाहिरा तौर पर चोट के निशान नहीं थे। उसकी पहचान नहीं हो सकी।

07 अप्रैल 2021: कैंपियरगंज एरिया के मछलीगांव के पास युवती की सिरकटी बॉडी गेंहू के खेत में मिली। सिर गायब होने से उसकी पहचान नहीं हो सकी।

06 फरवरी 2021: गगहा एरिया के राप्ती नदी, गरयाकोल के पास कंबल में युवती की बॉडी मिली। युवती के नाक से खून बहने से गला दबाकर मर्डर की आशंका जताई गई है।

07 जनवरी 2021: गोला एरिया के बारानगर, सरयू नहर चंदौली के पास बोरे में भरकर फेंकी गई युवती की बॉडी मिली। लाल स्वेटर, सलवार और समीज पहनी युवती की पहचान की कोशिश हुई। लेकिन नाकाम रही।

13 दिसंबर 2020: गोला एरिया के कौवाडील के पास सीवान में टयूबवेल के पास महिला की अधजली बॉडी मिली। खर-पतवार और पुआल डालकर जलाने की कोशिश की गई थी। गले पर चोट के निशान पाए गए थे।

28 दिसंबर 2020: गगहा एरिया के गरयाकोल के पास ही नदी में युवती की बॉडी मिली थी। उसके बदन पर गुलाबी जैकेट, ब्लू टॉप और ब्लैक छींटदार लैगी, काला दुपट्टा, ब्राउन शॉल, पैर में जूती और मोजे थे।

20 नवंबर 2020: पिपराइच के जंगल छत्रधारी में शाहपुर टोला के पास नाले के किनारे महिला की हत्या कर फेंकी गई न्यूड बॉडी मिली। बदन का कुछ हिस्सा मच्छरदानी में लिपटा हुआ था। चेहरे को जला दिया गया था।

31 जुलाई 2020: नौसढ़ के पास राप्ती नदी में एक युवती की डेड बॉडी मिली थी। उसकी पहचान नहीं हो सकी। तब उसके मर्डर की आशंका जताई गई थी।

22 जुलाई 2020: गुलरिहा एरिया में रोहिन नदी में एक युवती की डेड बॉडी मिली। वह कई दिनों से नदी में बह रही थी। बदन का अधिकांश हिस्सा गायब होने से उसकी पहचान होने में प्रॉब्लम आई।

21 सितंबर 2019: सहजनवां एरिया के कसरौल के पास एक अज्ञात युवती की डेड बॉडी मिली। गला दबाकर उसकी हत्या की गई थी। इस संबंध में पुलिस कोई जानकारी नहीं जुटा पाई।