-शहर में चोरी की शिकायत नहीं सुनते थानेदार

-पीडि़तों ने जब लगा लिया चोर का पता तब दर्ज हुआ मुकदमा

GORAKHPUR: शहर में होने वाली चोरी की सूचना देने पर पुलिस टालमटोल भले करती है। लेकिन यदि आपने चोर को पकड़ लिया तो पुलिस एक्शन में आ जाएगी। चोरों की जानकारी मिलने पुलिस तत्काल मुकदमा दर्ज कर लेगी। चंद दिनों के भीतर उनको पकड़ भी लिया जाएगा। इसलिए पुलिस के भरोसे रहने के बजाय खुद ही चोरों को पकड़ने की कोशिश कीजिए।

पीडि़त ने दिया फुटेज तब हरकत में आई पुलिस

-राजघाट, हांसूपुर मोहल्ले के रहने वाले नीलमणि वर्मा की शाहपुर के बिछिया में राज ज्वेलर्स नाम से दुकान है।

-13 जनवरी को उनकी दुकान में चोरी हो गई। ज्वेलरी देखने के बहाने तीन महिलाएं पायल और लॉकेट लेकर चली गई।

-फुटेज देखने पर उनको मामले की जानकारी हुई। तब उन्होंने पुलिस को सूचना दी।

-आरोप है कि पुलिस ने संज्ञान नहीं लिया। तब उन्होंने एसएसपी को बताया। इसके बाद पुलिस हरकत में आई।

-आरोपित महिलाओं के बारे में पुलिस जानकारी जुटा पाती। इसके पहले लालमणि ने खुद ही उनको खोज निकाला।

-रिश्तेदार की मदद से जानकारी सामने आई कि तीनों कैंट एरिया के इंजीनियरिंग कॉलेज पुलिस चौकी क्षेत्र में रहती हैं।

-पीडि़त ने जब यह जानकारी दी तब जाकर पुलिस एक्शन में आई।

पहले भी सामने आ चुके हैं मामले

16 दिसंबर 2019

राजघाट एरिया में मकानों में चोरी करने वाले तीन शातिरों गीडा एरिया के रवि गौड़, सुजीत कुमार और अमित शर्मा को पुलिस ने अरेस्ट किया। उनके पास से भारी मात्रा में ज्वैलरी और नकदी बरामद हुई। उनमें से एक को राजघाट के पीडि़त ने पहचान करके खुद पुलिस को सूचना दी। इस गैंग ने 24 नवंबर की रात में तुर्कमानपुर सुल्तान खान मस्जिद के पास मकान में चोरी को अंजाम दिया था।

14 सितंबर 2020

गोरखनाथ पुलिस ने मोबाइल चोरों के एक गैंग को अरेस्ट किया। गोरखनाथ ओवरब्रिज के नीचे सब्जी मार्केट में खरीदारी करने गए शनि श्रीवास्तव का मोबाइल चुराकर चोर फरार हो गए। उन्होंने पुलिस को सूचना दी। लेकिन खुद ही मोबाइल चुराने वाले पीछे चले गए। पता लगा कि हुमायूंपुर में मूक बधिर विद्यालय के पास मोहल्ले में रहने वाले देवानंद के किराए के मकान में छापेमारी की। तब पुलिस ने पश्चिम बंगाल, कालिया चक, सुल्तानगंज निवासी रविउलशेख, जमीरूउलशेख, झारखंड के साहेगंज, राजमहल, टिम्पाहार निवासी राहुल कुमार, संतोषी देवी और मुन्ना कुमार को पकड़कर तीन लाख रुपए का मोबाइल बरामद किया।

17 नवंबर 2019

शाहपुर एरिया के आवास विकास कॉलोनी निवासी मदरसा टीचर फिरोज आलम की बाइक चोरी हो गई। उन्होंने पुलिस को सूचना दी। पुलिस हरकत में नहीं आ सकी। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर उन्होंने चोर को पकड़ लिया। शातिर ने नंबर प्लेट बदल दिया था लेकिन टूटे हुए स्विच से फिरोज ने अपनी बाइक की पहचान कर ली।

22 जुलाई 2019

गीडा सेक्टर 15 में रहने वाले विज्येंद्र के निर्माणाधीन मकान से टुल्लू पंप चोरी हो गया। उन्होंने शिकायत दर्ज कराई तो पुलिस हरकत में नहीं आई। दोबारा चोरी होने पर उन्होंने चोरी के आरोपित को पकड़कर पुलिस को सौंपा। इसके बाद पुलिस ने कार्रवाई की शुरू की

वर्जन

शहर में होने वाली किसी भी चोरी की सूचना पर पुलिस त्वरित कार्रवाई कर रही है। मुकदमा दर्ज करके चोरों के गैंग को पकड़ने के निर्देश दिए गए हैं। लापरवाही मिलने पर संबंधित लोगों की जवाबदेही तय की जाती है। पब्लिक की सूचना को भी ध्यान में रखकर कार्रवाई की जाती है।

-सोनम कुमार, एसपी सिटी