- कोरोना संक्रमण का केस आने के बाद भेजने लगे मैसेज

- शनिवार को सूरजकुंड, बशारतपुर और मियां बाजार में पाए गए हैं संक्रमित

- कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग के साथ ही सैंपल कलेक्शन का काम शुरू

<- कोरोना संक्रमण का केस आने के बाद भेजने लगे मैसेज

- शनिवार को सूरजकुंड, बशारतपुर और मियां बाजार में पाए गए हैं संक्रमित

- कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग के साथ ही सैंपल कलेक्शन का काम शुरू

GORAKHPUR: GORAKHPUR: कोरोना धीरे-धीरे ही सही, लेकिन शहर में पांव पसार रहा है। कभी शहर के एरिया हॉटस्पॉट बन जा रहे हैं, तो कभी कोरोना चैंपियंस उन्हें मात देकर अपने घरों के साथ एरिया को कंटेनमेंट जोन से बाहर कर दे रहे हैं। इन सबके बीच अगर किसी की प्रॉब्लम बढ़ रही है, तो वह है आसपास के लोगों की, जिन्हें न सिर्फ अपने घरों में होम क्वारंटीन होना पड़ रहा है, बल्कि अपने जान पहचान वालों को भी घर न आने की सलाह देनी पड़ रही है। शनिवार को मियां बाजार, बशारतपुर और सूरजकुंड में केस आने के बाद वहां के लोगों ने सबसे पहले अपनों को इंटीमेट किया। मैसेज में उन्होंने एरिया में न आने की सलाह दी।

देर रात में भी सील हो गए एरियाज

गोरखपुर में शनिवार को क्ख् नए केस पाए गए, शहर के तीन अहम इलाकों को कोरोना संक्रमण की वजह से कंटेनमेंट जोन में तब्दील कर दिया गया। देर रात तक एरिया के सेनिटाइजेशन और रोड को बंद करने का काम जारी रहा। मोहल्ले में रहने वालों को ड्यूटी से वापस लौटने पर इसकी जानकारी हुई, तो कुछ को सुबह न्यूज पेपर के जरिए इंफॉर्मेशन मिली। मुकामी लोगों का कहना है कि पहले ही वह काफी सतर्कता बरत रहे थे, लेकिन अब मोहल्ले में ही केस आ गया है, ऐसे में उन्होंने घर से बाहर न निकलने का फैसला किया है।

बॉक्स

एरिया में सभी पास कैंसिल, ऑनलाइन होगी डिलेवरी

गोरखपुर के जितने एरियाज में कोरोना संक्रमण के केस मिले हैं, वह सभी कंटेनमेंट जोन डिक्लेयर कर दिए गए हैं। वहां सभी तरह के जारी किए गए पास कैंसिल कर दिए गए हैं, वहीं जरूरी सामानों की डिलेवरी के लिए प्रशासन ऑनलाइन व्यवस्था करवा रहा है। इसके साथ ही वहां इंसीडेंट ऑफिसर भी नियुक्त किए गए हैं, जो लोगों को जरूरत के सामान दिलाने में मदद करेंगे।

कोट्स

हमारे घर से सिर्फ भ्00 मीटर दूरी पर संक्रमित का घर होगा। रविवार था, इसलिए कॉलेज बंद था। जॉब है, इसलिए कॉलेज जाना है, लेकिन सबसे यह मना कर दिया है कि कोई इस ओर न आए, वहीं घर वालों को भी निकलने के लिए मना किया है।

- तरुण टॉबिट

कोरोना का नाम सुन रहे तो ही डर लग रहा था, अब तो घर के बगल तक पहुंच गया है। सोशल डिस्टेंस जरूर मेनटेन करें और सेफ्टी गाइडलाइन फॉलो करें।

- प्रशंसा

देर शाम के बाद मोहल्ले में हलचल होने लगी। देखते ही देखते सारे रास्ते बंद कर दिए गए। बाद में पता चला कि यहां कोरोना का कोई पॉजिटिव केस आया है।

- अंशु

दिन में ही यहां पर सेनिटाइजेशन शुरू हो गया था, लेकिन तब समझ में नहीं आ रहा था। जब नगर निगम के अधिकारी आए और उनसे पूछा तो मालूम हुआ कि यहां कोई संक्रमित मिला है। बाद में यह मालूम हुआ कि यहां वह रहता था, बाहर पोस्टेड है।

-

एरिया हॉटस्पॉट हो गया है। सिर्फ मुख्य सड़क को छोड़कर बाकी सड़कों को बंद कर दिया गया है। न कोई अंदर से बाहर आ सकता है और न कोई यहां से बाहर जा सकता है।

-