-मार्च माह में गुलरिहा एरिया में शामिल बदमाशों पर कसा शिकंजा

-फायरिंग करके शराब की दुकान से लूट ले गए थे चार लाख 62 हजार रूपए

GORAKHPUR:

गुलरिहा के सरैया में शराब की दुकान पर चार लाख 62 हजार रुपए की लूट में शामिल तीन बदमाशों को पुलिस ने अरेस्ट किया। पुलिस ने दावा किया कि बदमाशों के पास से लूट की 75455 हजार रुपए नकदी, तीन तमंचे, एक कार और बाइक बरामद हुई है। वारदात में शामिल एक बदमाश की तलाश में पुलिस जुटी है। इस मामले की तह तक पहुंचने के लिए पुलिस ने सात शातिरों को हिरासत में लिया था। तीन दिन पूर्व गोरखनाथ एरिया से भी पुलिस ने एक युवक को उठाया था। पूछताछ में चार शातिरों के बारे में पुलिस को जानकारी मिली।

22 पुलिस कर्मचारियों ने दबोचे तीन बदमाश

पांच मार्च की रात सरैया में देसी शराब की दुकान पर पहुंचे बदमाशों ने मुनीम को तमंचा सटाकर चार लाख 62 हजार रुपए लूट लिए थे। शोर मचाने पर गोली चलाते हुए बदमाश भाग निकले। इस मामले में अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके गुलरिहा पुलिस जांच में जुटी थी। क्राइम ब्रांच की टीम को भी इस वारदात के पर्दाफाश के लिए लगाया गया। एसपी नार्थ अरविंद कुमार पांडेय ने बताया कि शनिवार की सुबह बदमाशों की लोकेशन गुलरिहा एरिया में मिली। इंस्पेक्टर गुलरिहा मनोज राय, क्राइम ब्रांच के स्वाट प्रभारी शादिक परवेज, क्राइम ब्रांच के एसओजी प्रभारी चंद्रभान सिंह, सनातन सिंह, धीरेंद्र सिंह, शशिकांत राय सहित 22 लोगों की पुलिस टीम ने कार और बाइक सवार बदमाशों की घेराबंदी की तो वह गोली चलाकर भागने लगे। मुठभेड़ के बाद पुलिस ने तीन शातिरों को पकड़ लिया। पूछताछ में उनकी पहचान चिलुआताल एरिया के भगवानपुर निवासी सुनील साहनी, पिपराइच के हरखापुर निवासी विश्वास तिवारी और गुलरिहा के अहिरौली में रहने वाले रामसिंह यादव उर्फ छोटू के रूप में हुई। छोटू अपनी पत्‍‌नी संग गोरखनाथ एरिया के नयागांव में रहता है।

सुनील साहनी ऑपरेट करता है गैंग

पुलिस अधिकारियों ने कहा कि सुनील साहनी ही पूरा गैंग संचालित करता है। पुलिस एनकाउंटर में मारे गए विपिन सिंह जितना कुख्यात है। वह पिपराइच के कैथवलिया निवासी अनिकेत यादव की मर्डर में जेल गए राजू यादव का फाइली भी है। राजू के कहने पर सुनील ने अनिकेत की मां को मर्डर का मुकदमा वापस लेने की धमकी देते हुए रंगदारी मांगी थी। इस मामले में सुनील को पुलिस ने अरेस्ट किया था। लेकिन जमानत पर छूटने के बाद वह दोबारा वारदात करने लगा। पुलिस का कहना है कि सभी के खिलाफ पहले से कई मुकदमा दर्ज है। लूट के पैसे से खरीदा हुआ मोबाइल फोन, शराब की दुकान से लूटा गया फोन, आधार कार्ड की कापी और दुकान के लाइसेंस की फोटोकापी भी बरामद हुई है। घटना में फरार सहजनवां के टड़वा खुर्द निवासी परविंदर की तलाश में पुलिस जुटी है। परविंदर के खिलाफ गुलरिहा में लूट, आ‌र्म्स एक्ट और हत्या के प्रयास का मामला दर्ज है। सुनील साहनी के खिलाफ पीपीगंज और पिपराइच, रामसिंह यादव के खिलाफ सहजनवां और खजनी थानों में लूट, आ‌र्म्स एक्ट और गैंगेस्टर के केसेज हैं। जबकि विश्वास तिवारी के खिलाफ पिपराइच और अहिरौली में लूट सहित अन्य मुकदमे हैं।

गुलरिहा एरिया में शराब की दुकान में लूट हुई थी। इसमें शामिल बदमाशों की तलाश चल रही थी। गुलरिहा एरिया में उनकी लोकेशन मिलने पर कार्रवाई की गई। तीन बदमाशों को अरेस्ट कर लिया गया है। उनका एक साथी भागने में कामयाब रहा। जल्द ही उसे भी पकड़ लिया जाएगा।

अरविंद कुमार पांडेय, एसपी नार्थ