- बैठक में शामिल तीन लोगों में पाया जा चुका है कोरोना संक्रमण

- गोरखपुर-बस्ती मंडल के कमिश्नर और डीएम भी थे बैठक में

बीते दिनों कोविड-19 और संचारी रोगों से बचाव को लेकर बीआरडी मेडिकल कॉलेज में हुई मुख्यमंत्री की समीक्षा बैठक में मौजूद तीन लोगों के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद दो दर्जन से अधिक लोगों पर संक्रमण का खतरा मंडराने लगा है। ऐसा इसलिए कि बैठक में दो दर्जन से अधिक लोग शामिल थे। इतना ही नहीं, बैठक में मौजूद एक डॉक्टर भी एक दिन पहले पॉजिटिव पाए गए।

समीक्षा बैठक में मौजूद रहने वाले लोगों की बात करें तो उसमें गोरखपुर-बस्ती मंडल के कमिश्नर और डीएम मौजूद थे। गोरखपुर के कमिश्नर के साथ ही उनके पीए भी थे, जिनमें संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है। बैठक के बाद मुख्यमंत्री ने रीजनल मेडिकल रिसर्च सेंटर जाकर बॉयोसेफ्टी लेवल-टू लैब का उद्घाटन किया था। कार्यक्रम में शामिल एक वरिष्ठ वैज्ञानिक भी संक्रमित मिल चुके हैं। इसके अलावा एक टेक्नीशियन में संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है। वैज्ञानिक और टेक्नीशियन दोनों ही मेडिकल कॉलेज परिसर में ही रहते हैं।

सामने आए क्वालिटी कंसल्टेंट की लापरवाही

मुख्यमंत्री की समीक्षा बैठक में स्वास्थ्य विभाग के क्वालिटी कंसलटेंट भी मौजूद थे। उनके लैपटॉप से ही मुख्यमंत्री के सामने स्वास्थ्य विभाग की तैयारियों की प्रस्तुति की गई। क्वालिटी कंसल्टेंट समीक्षा बैठक से एक दिन पहले ही रेलवे अस्पताल के कोरोना वार्ड में संक्रमितों से मिलने चले गए थे। उन्होंने वार्ड में जाने की फोटो सोशल मीडिया पर डाली भी थी। उसके बाद वह न तो क्वारंटाइन हुए और न खुद की कोरोना जांच कराई।

वर्जन

मुख्यमंत्री की समीक्षा बैठक और आरएमआरसी में हुए कार्यक्रम की वीडियो देखी जा रही है। इस बात पर गौर किया जा रहा है कि इस दौरान आरएमआरसी के वैज्ञानिक और कमिश्नर के वैयक्तिक सहायक कहीं मुख्यमंत्री के नजदीक तो नहीं गए थे। अगर ऐसा पाया जाता है तो मामले की पूरी जानकारी डीएम को दी जाएगी। साथ ही साक्ष्य भी उपलब्ध कराए जाएंगे।

डॉ। श्रीकांत तिवारी, सीएमओ, गोरखपुर