- सुरक्षा में लगेंगे तीन हजार पुलिस व पीएसी के जवान

- कोरोना प्रोटोकाल का सख्ती से कराया जाएगा पालन

GORAKHPUR: छठ पर्व पर सुरक्षा को लेकर भारी-भरकम बंदोबस्त किए गए हैं। नगर निगम से चिह्नित प्रमुख घाटों के साथ ही छोटे-बड़े तालाबों पर पूजा के दौरान बड़ी तादाद में सुरक्षाकर्मी मौजूद रहेंगे। साथ ही घाटों की निगरानी तीन ड्रोन कैमरों से भी की जाएगी। छठ घाटों पर एनडीआरएफ और एसडीआरफ की टीमें भी तैनात रहेंगी। घाटों वाले रास्तों पर यातायात व्यवस्था में बदलाव की भी तैयारी है।

शहरी क्षेत्र में फिलहाल 14 प्रमुख घाट चिह्नित किए गए हैं, जबकि ग्रामीण क्षेत्रों में नदियों और पोखरों के घाटों को चिह्नित कर थानावार पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई जा रही है। इनमें प्रशिक्षु सिपाही भी शामिल हैं। पूजा के दौरान कोरोना प्रोटोकाल का सख्ती से पालन कराया जाएगा। ग्रामीण इलाकों में एसपी नार्थ और एसपी साउथ सुरक्षा की कमान संभालेंगे, जबकि शहरी क्षेत्र की जिम्मेदारी एसपी सिटी की होगी। एसएसपी खुद भी पुरी सुरक्षा व्यवस्था पर नजर रखेंगे।

कोट

छठ पर्व पर सुरक्षा में भारी पुलिस बल तैनात किया जाएगा। ड्रोन कैमरों से भी निगरानी की जाएगी। श्रद्धालुओं को असुविधा से बचाने के लिए कुछ मार्गों पर यातायात में भी बदलाव किया जाएगा। कोरोना प्रोटोकाल का पालन कराया जाएगा।

- जोगेंद्र कुमार, एसएसपी