-कल से चलने वाली ट्रेनों को लेकर तैयारी में जुटा रेल प्रशासन

-पांच जोड़ी ट्रेनों को चलाने के लिए प्लेटफार्म हुआ तय

-पहले दिन खुले आठ काउंटर पर टिकटों की हुई बुकिंग

गोरखपुर जंक्शन से होकर 12 सितंबर से चलने वाली पांच स्पेशल ट्रेनों के लिए गुरुवार से टिकटों की बुकिंग शुरू हो गई है। भीड़ को संभालने के लिए रेल प्रशासन ने आरक्षण केंद्र पर सभी आठ काउंटर खुले रहे। पहले दिन 50 परसेंट टिकटों की बुकिंग की गई। इस दौरान काउंटर पर पैसेंजर्स कतार में खड़े होकर टिकटों की बुकिंग कराते नजर आए।

जंक्शन से बनकर तीन ट्रेनें गोरखपुर-यशवंतपुर एक्सप्रेस, चौरीचौरा एक्सप्रेस व हमसफर एक्सप्रेस चलेंगी। इन ट्रेनों के संचालन की तैयारियों को लेकर गुरुवार को रेल प्रशासन जुटा रहा। इतना ही नहीं इन ट्रेनों की समय सारिणी तय होने के बाद प्लेटफार्म पर टीटीई की संख्या बढ़ाई जाएगी। इसे लेकर अफसरों में मंथन चल रहा है। हर दो कोच पर एक टीटीई डयूटी लगाई जा सकती है।

आज से बनेगा तत्काल टिकट

1 सितंबर से तत्काल टिकटों की बुकिंग शुरू हो जाएगी। भीड़ को देखते हुए रेल प्रशासन ने आरपीएफ की डयूटी लगा दी है। ताकि किसी पैसेंजर्स को कोई असुविधा ना हो। इस दौरान कोविड-19 गाइड लाइन के नियमों का पूरा पालन कराया जाएगा।

स्पेशल ट्रेनों का प्लेटफार्म निर्धारित

स्पेशल ट्रेनों के टिकटों की बुकिंग सुबह 8 बजे से शुरू हुई। यात्री रेलवे काउंटर या ऑनलाइन टिकट बुक कराते दिखे। सिर्फ आरक्षित टिकट ही बुक किए गए। कंफर्म टिकट पर ही यात्रा की अनुमति होगी। बढ़ते संक्त्रमण को ध्यान में रखते हुए रेलवे प्रशासन ने प्लेटफार्मो का भी निर्धारण कर दिया है।

12 सितंबर से प्लेटफार्म नंबर एक से लखनऊ की तरफ जाने वाली वैशाली, सप्तक्रांति, सत्याग्रह, कृषक और बांद्रा एक्सप्रेस चलाई जाएगी। दो नंबर से चौरीचौरा एक्सप्रेस, गोरखधाम एक्सप्रेस और कुशीनगर एक्सप्रेस रवाना होगी। प्लेटफार्म नंबर तीन से हमसफर एक्सप्रेस, गोरखपुर-यशवंतपुर,गोरखपुर-एलटीटी एक्सप्रेस बनकर रवाना होगी। प्लेटफार्म नंबर चार से गोरखपुर-अहमदाबाद और बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस रवाना होगी। गोरखपुर से 12 सितंबर से हमसफर, चौरीचौरा और गोरखपुर-यशवंतपुर एक्सप्रेस स्पेशल के रूप में बनकर चलेंगी। गोरखधाम, कुशीनगर, एलटीटी, बांद्रा और गोरखपुर-अहमदाबाद एक्सप्रेस पहले से चल रही हैं।