- टैक्सी- बस स्टैंड के लिए नहीं है जगह, लग रहा जाम

- सोनोली का मुख्य रास्ता, बाईपास से होता आवागमन

शहर में एंट्री वाली जगहों पर जाम की प्रॉब्लम खत्म नहीं हो पा रही है। ऐसी ही जगहों में बरगदवां तिराहा भी शामिल है। जेल बाईपास से जुड़ने वाले बरगदवां तिराहे पर दिनभर छोटी और बड़ी गाडि़यों की आवाजाही होती है। नकहा रेलवे स्टेशन के पास यार्ड से ट्रकों के गुजरने पर लंबी लाइन लगती है। सुबह 11 बजे तक और शाम के चार बजे के बाद पब्लिक को प्रॉब्लम उठानी पड़ती है। इस चौराहे के पास सिद्धार्थनगर जाने वाली बसों का स्टैंड है। सड़क के दोनों तरफ बसों के खड़ा होने से जाम की समस्या का समाधान नहीं हो पा रहा। एसपी ट्रैफिक का कहना है कि जहां पर भी प्रॉब्लम सामने आती है वहां अतिरिक्त पुलिस कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई जाती है। कुछ जगहों पर कंस्ट्रक्शन होने से प्रॉब्लम आ रही है।

एंट्री प्वाइंट है तिराहा, लग जाता है जाम

सोनौली की तरफ से गोरखपुर आने वाले लोगों के लिए बरगदवां तिराहा शहर का एंट्री प्वाइंट है। मोहद्दीपुर, चार फाटक होते हुए पादरी बाजार और खजांची से गुजरने वाला जेल बाईपास बरगदवां में सोनौली हाइवे से जुड़ता है। ऐसे में इस रोड पर ट्रैफिक का प्रेशर रहता है। नकहां जंगल रेलवे स्टेशन पर बने यार्ड से ट्रकों की आवाजाही होती है। सुबह नौ बजे से लेकर करीब 11 बजे तक प्रॉब्लम होती है। वहीं शाम को चार बजे के बाद कुछ दूरी पर स्थित सब्जी बाजार में पब्लिक के पहुंचने पर जाम लग जाता है। रात में नकहां यार्ड से सोनौली की ओर जाने वाले ट्रकों के चौराहे पर आने के दौरान भी समस्या आती है। ट्रकों के निकलने तक जाम लगा रहता है।

यह होती है प्रॉब्लम

-तिराहे पर सड़क की तरफ दुकानें लगती है।

-सोनौली रोड पर बसें और प्राइवेट टैक्सी खड़ी होने जगह नहीं बचती।

-शाम चार बजे बाद सड़क की पटरियों पर सब्जी बाजार लग जाता है।

-एक साथ कई ट्रकों की आवाजाही होने से भी ट्रैफिक प्रॉब्लम आती है।

-पुलिस कर्मचारी सिर्फ तिराहे पर मौजूद रहे हैं।

-सड़क चौड़ीकरण और नाला निर्माण कार्य में देरी से भी जाम लग रहा है।

यह हो सकता है समाधान

-पीपीगंज की तरफ जाने वाली बसों, टैक्सी के लिए स्टैंड बनाया जाए।

-तिराहे के आसपास सड़क को पूरी तरह से अतिक्रमण मुक्त हो।

-तिराहे के पास लगने वाली सब्जी मार्केट की दुकानें मार्केट में ही लगें।

-पुलिस कर्मचारियों का मूवमेंट दो सौ मीटर तक रहे। टीम मोबाइल बनी रहे।

-सड़क और नाली का कंस्ट्रक्शन वर्क जल्द से जल्द पूरा कराया जाए।

जिन जगहों पर जाम लगता है। उनको चिह्नित किया गया है। वहां पर ट्रैफिक पुलिस कर्मचारियों की तैनाती भी रहती है। ट्रैफिक का प्रेशर बढ़ने पर अतिरिक्त व्यवस्था की जाती है। कंस्ट्रक्शन वर्क से थोड़ी प्रॉब्लम आ रही है। यह समस्या जल्द ही दूर हो जाएगी।

आशुतोष शुक्ला, एसपी ट्रैफिक