- गगहा इलाके के रकहट गांव में हुई थी वारदात, पुलिस को मिली कामयाबी

GORAKHPUR: गगहा एरिया के रकहट गांव में जमीन के विवाद में भतीजों ने अन्य लोगों के साथ मिलकर चाचा रामबुझारत की पीटकर हत्या कर दी। इस मामले में पुलिस केस दर्ज कर आरोपितों की तलाश में थी। बुधवार को मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने दो आरोपितों को गजपुर के पास से अरेस्ट कर लिया है। आरोपितों को पुलिस कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है। आरोपितों की पहचान रकहट निवासी हिमांशु यादव और मरकड़ी, बड़हलगंज निवासी सतीश यादव के रूप में हुई है।

एक वर्ष पहले भी मारपीट

जानकारी के अनुसार गगहा थाना क्षेत्र के रकहट निवासी रामधुरी व रामबुझारत सगे भाई हैं। दोनों भाइयों के बीच जमीन विवाद को लेकर एक वर्ष पहले भी मारपीट हुई थी। जिसमें रामधुरी की पत्‍‌नी को काफी चोट लगी थी और तभी से दोनों परिवार में टशन चला आ रहा है। दस जनवरी की शाम 5 बजे 55 वर्षीय रामबुझारत यादव अपने खेत की तरफ गए। तभी रामधुरी के परिजन भी खेत में पहुंचे और दोनों पक्षों में कहासुनी होने लगी। इसी बीच रामबुझारत को उनके भतीजे ने जमकर पीटा। जिससे गंभीर रूप से घायल हो गए। मारपीट की सूचना पर पहुंची गगहा पुलिस ने घायल को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गगहा ले गई, जहां डॉक्टर ने इलाज के बाद जिला अस्पताल भेज दिया। वहां रामबुझारत की मौत हो गई। पुलिस केस दर्ज कर आरोपितों की तलाश में जुटी थी।

मुखबिर ने सूचना दी कि आरोपित गजपुर तिराहे के पास खड़े हैं। इस सूचना पर पुलिस तत्काल मौके पर पहुंच गई और आरोपितों को दबोच लिया। कुछ अन्य आरोपित भी नामजद हैं। जिनके भूमिका की जांच कर तलाश की जा रही है।

- राजप्रकाश सिंह, थानेदार, गगहा