GORAKHPUR:

शासन के आदेश के बाद से सिटी में कोरोना की जांच अब प्राइवेट पैथोलॉजी सेंटर में भी होगी। सीएमओ ने इसके लिए दो प्राइवेट पैथोलॉजी को एप्रूवल भी दे दिया है। इन पैथोलॉजी में प्राइवेट हॉस्पिटल के डॉक्टर ही मरीजों के सैम्पल भेजेंगे। इसकी जांच के लिए फीस 4500 रुपए तक होगी।

बीआरडी में होता है सिर्फ लैब टेस्टिंग

बता दें, कोविड-19 के लैब टेस्टिंग की जांच अभी तक बीआरडी मेडिकल कॉलेज कैंपस स्थित आरएमआरसी लैब में ही होता है। इस लैब में डेली करीब 200-220 सैंपल जांचे जाते है। आरएमआरसी लैब में आठ जिलों से संदिग्ध पेशेंट्स के सैंपल जांची जा रही है। वहीं शासन के निर्देश पर लैब की संख्या बढ़ाने का फैसला किया गया है। ज्यादा से ज्यादा सैंपल की जांच हो सके इसके लिए सिटी के दो पैथोलॉजी को सीएमओ की तरफ से एप्रूवल मिल गया है। सिविल लाइंस स्थित डॉ। लाल पैथोलॉजी लैब और बेतियाहाता स्थित पैथकाइंड को जांच करने की परमिशन दी गई है। दोनों पैथोलॉजी की टीम ही मरीजों से सैंपल कलेक्शन करेगी। सैम्पल लेने के अधिकतम 48 घंटे के अंदर रिपोर्ट भी देगी। हर रिपोर्ट की सूचना व स्वास्थ्य विभाग को देंगे।

प्राइवेट हॉॅस्पिटल से आएगी रिपोर्ट सीएमओ ने बताया कि जिले में अब 60 प्राइवेट हॉस्पिटल को इमरजेंसी में मरीजों का इलाज करने की मंजूरी दी गई है। इन हॉस्पिटल में आइसोलेशन वार्ड भी तैयार है। सांस की तकलीफ और बुखार से पीडि़त पेशेंट्स को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करने का निर्देश दिया गया है। प्राइवेट हॉस्पिटल से ही डॉक्टर मरीजों का कोरोना सैंपल की जांच प्राइवेट पैथॉलोजी से करा सकेंगे।