-सीएम योगी आदित्यनाथ की अगुवाई में प्रदेश भर के वीसी की गुरुवार को हुई मीटिंग

- इस दौरान कई अहम मुद्दे पर हुई चर्चा

सीएम योगी आदित्यनाथ की अगुवाई में प्रदेश भर के वीसी की मीटिंग गुरुवार को ऑनलाइन एनआईसी सेंटर पर हुई। इसमें में रजिस्ट्रार, वित्त अधिकारी, परीक्षा नियंत्रक, आईक्यूएसी डायरेक्टर के साथ रूसा और एफिलिएशन के कोऑर्डिनेटर, एनआईआरएफ कोऑर्डिनेटर शामिल रहे। इस दौरान वार्षिक परीक्षा 2020-21, नए एकेडमिक सेशन 2021-22 सीबीसीएस इन यूजी, सेंटर ऑफ एक्सीलरेन्स और उनके क्रियान्वयन, नए सेंटर ऑफ एक्सीलेंस, रिसर्च और डेवलपमेंट में नए प्रोजेक्ट के साथ रूसा, कॉलेजों के एफिलिएशन और एनओसी स्टेटस पर विस्तृत चर्चा हुई। वीसी प्रो। राजेश सिंह ने बताया कि 15 अगस्त के पहले सत्र 2020-21 की एग्जाम के आयोजन के साथ नए सत्र की शुरूआत सितंबर से करने की तैयारी है। गया।

डेढ़ घंटे के होंगे एग्जाम

सभी एग्जाम डेढ़ घंटे के होंगे। स्टूडेंट की सहूलियत के लिए सभी संकायाध्यक्षो और विभागाध्यक्षो को मॉडल पेपर तैयार कर विवि की वेबसाइट पर अपलोड करना होगा। वीसी ने कहा कि डीडीयू गोरखपुर विश्वविद्यालय सत्र 2021-22 से यूजी में सीबीसीएस को लागू करेगा। विवि की ओर से कोर्स का उत्कृष्ट फ्रेमवर्क तैयार किया जा रहा है। डीडीयू द्वारा जिनोमिक्स, बायो इन्फार्मेटिक्स द्वारा वायरोलॉजी सेंटर की स्थापना पर विशेष ध्यान देगा इसके लिए नए सेंटर के प्रस्ताव बनाकर शासन को भेजेगा।

एनओसी के लिए बढ़ाई डेट

वीसी ने कहा कि एनओसी की डेट को 30 जून से बढ़ाकर 15 जुलाई कर दिया गया है। प्रस्तावित समय तक सभी फाइलों का निस्तारण कर दिया जाएगा। इसके साथ ही कोविड महामारी के दौर में टीचर्स द्वारा कोविड की वजह से मृत पैरेंट्स के बच्चों को गोद लेने का सुझाव दिया गया।