-बिना डिबार के ही लिस्ट से गायब हुए 29 स्कूल

-41 नए स्कूल बने एग्जाम सेंटर

GORAKHPUR: यूपी बोर्ड ने हाईस्कूल व इंटरमीडिएट एग्जाम के लिए परीक्षा केंद्रों की सूची जारी कर दी है। इस बार बोर्ड ने जिले के 210 स्कूलों पर मुहर लगाते हुए केंद्र बनाया है। पिछले साल केंद्र बने 29 स्कूलों को बिना डिबार के ही सूची से इस बार बाहर कर दिया गया है, वहीं 41 नए विद्यालय परीक्षा केंद्र बने हैं।

तेरह सेंटर बढ़ाए गए

कोरोना के कारण इस बार परीक्षा केंद्रों की संख्या बढ़ने के आसार थे, ताकि छात्र फिजिकल डिस्टेसिंग के बीच केंद्रों पर परीक्षा दे सकें। इसके लिए इस बार बोर्ड ने पहले ही केंद्रों की संख्या बढ़ाएं जाने के संकेत दे दिए थे, लेकिन जब सूची जारी हुई तो गत वर्ष की तुलना में महज तेरह विद्यालय ही परीक्षा केंद्र ही सूची में अधिक शामिल किए गए हैं।

डीआइओएस ने मांगी 30 तक आपत्ति

बोर्ड द्वारा परीक्षा केंद्रों की सूची जारी होने के बाद जिला विद्यालय निरीक्षक ने 30 जनवरी तक विद्यालयों के प्रधानाचायरें से आपत्ति मांगी है। यह आपत्ति विद्यालय ई-मेल आईडी diosgkp@gmail.com पर दर्ज करा सकते हैं। जिससे जनपद के परीक्षा केंद्र निर्धारण समिति के समक्ष प्रत्यावेदन को प्रस्तुत कर प्रत्यावेदन का निस्तारण किया जा सकें। डीआइओएस ने स्पष्ट किया है कि निर्धारित तिथि के बाद कार्यालय में डाक से अथवा सीधे कार्यालय में प्राप्त कराए गए प्रत्यावेदन पर कोई विचार नहीं किया जाएगा।

बोर्ड ने परीक्षा केंद्रों की सूची जारी कर दी है। इस बार 210 विद्यालयों को परीक्षा केंद्र बनाया गया है। बोर्ड से सूची जारी होने के बाद विद्यालयों से आपत्ति मांगी गई है। आपत्ति के बाद जनपदीय केंद्र निर्धारण समिति की बैठक में प्रत्यावेदन पर विचार कर सूची को अंतिम रूप दिया जाएगा।

-ज्ञानेंद्र प्रताप सिंह भदौरिया, डीआइओएस