- जिले के सभी लाइसेंसधारी असलहों को सत्यापन करेगी पुलिस

- त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर पुलिस सतर्क

- रिन्युअल ना होने और आपराधिक केस दर्ज होने पर लाइसेंस कैंसिल करने की रिपोर्ट भेजी की पुलिस

GORAKHPUR: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को देखते हुए पुलिस जिले के सभी लाइसेंसधारी असलहों का सत्यापन करेगी। असलहों का रिन्युअल ना होने और आपराधिक केस दर्ज होने पर लाइसेंस को कैंसिल करने के लिए पुलिस रिपोर्ट भेजेगी। एसएसपी ने इस संबंध में सभी पुलिस वालों को आदेश दिया जारी कर दिया है। जांच के दौरान यह भी देखना होगा कि किस पते पर लाइसेंस है और वर्तमान में उसका इस्तेमाल कौन कर रहा है।

22 हजार असलहाधारी

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को देखते हुए पुलिस ने अपनी तैयारी तेज कर दी है। चुनाव में खलल डालने वाले लोगों को पाबंद करने के साथ ही अब असलहों के लाइसेंस का सत्यापन शुरू कर दिया गया है। जिले में करीब 22 हजार असलहा लाइसेंस हैं। सभी का सत्यापन करना है। एसएसपी ने साफ कर दिया है कि इसमें किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी।

थानेदार अपने इलाके में करेंगे लाइसेंस की जांच

- थानेदारी की जिम्मेदारी होगी कि वह अपने इलाके के लाइसेंस की जांच कराए।

- असलहा किसके नाम पर है और उसका इस्तेमाल कहीं दूसरा कोई तो नहीं कर रहा है, यह भी देखना होगा।

- लाइसेंस लेने के बाद अगर कोई केस दर्ज हैं तो इसका पूरा ब्योरा पुलिस देगी ताकि लाइसेंस को कैंसिल कराया जा सके।

- रिन्युअल का भी पुलिस जांच करेगी, अगर रिन्युअल नहीं हुआ होगा तो पुलिस ऐसे लाइसेंस को कैंसिल कराकर आ‌र्म्स एक्ट का केस भी दर्ज करेगी।

लाइसेंस की जांच और रिन्युअल के लिए सभी पुलिस वालों को आदेश जारी कर दिया है। जांच के दौरान देखा जाएगा कि किस पते पर लाइसेंस है और वर्तमान में उसका इस्तेमाल कौन कर रहा है।

- जोगेंद्र कुमार, डीआईजी, एसएसपी गोरखपुर