- प्राथमिक जांच में सही मिला लेन-देन का प्रकरण

GORAKHPUR:

नगर निगम में भ्रष्टाचार के मामले में एक बार फिर नगर आयुक्त अविनाश सिंह एक्शन मोड पर आ गए हैं। दैनिक वेतन पर टैक्स डिपार्टमेंट में कार्यरत लिपिक दिलीप मिश्रा को नोटिस देकर जवाब मांगा गया है। लिपिक पर टैक्स के एक मामले में घूस लेने का आरोप है। यह कार्रवाई रुपए के लेनदेन का वायरल वीडियो के आधार पर की गई है।

दैनिक वेतनभोगी कर्मचारी दिलीप मिश्रा नगर निगम में टैक्स डिपार्टमेंट में कार्यरत है। गुरुवार को नगर आयुक्त के मोबाइल पर किसी ने रुपए के लेनदेन का वीडियो भेजा, जिसकी जांच नगर आयुक्त ने अधिकारियों से कराई् तो घटना प्रथम दृष्टया सही मिली। वीडियो में रुपए का लेनदेन कर रहे व्यक्ति की पहचान दिलीप मिश्रा के रूप में हुई है। नगर आयुक्त द्वारा कराई गई प्राथमिक जांच में दिलीप मिश्रा पर हाउस टैक्स के एक मामले में रुपए के लेनदेन की पुष्टि हुई। टैक्स डिपार्टमेंट में कार्यरत इस कर्मचारी पर पहले भी आरोप लग चुके हैं।

वर्जन

दैनिक वेतनभोगी कर्मचारी की बर्खास्तगी कार्रवाई के लिए नोटिस जारी किया गया है। कर्मचारी द्वारा संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर कार्रवाई की जाएगी। भ्रष्टाचार किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

अविनाश सिंह, नगर आयुक्त

-----------

नामांतरण का आदेश कैंसिल किया

नगर आयुक्त अविनाश सिंह ने गुरुवार को नामांतरण के एक विवादित मामले में कार्रवाई की है। शकुंतला राय पत्‍‌नी वीरेंद्र राय के नामांतरण के मामले में बीते 30 जून को अधिकारी द्वारा किए गए आदेश को नगर आयुक्त ने कैंसिल कर दिया है। पूर्व के आदेश में एक पक्षीय निर्णय का आरोप है। नगर आयुक्त ने पूरे प्रकरण की जांच अपर नगर आयुक्त संजय शुक्ला सौंप दी है। उनका कहना है कि जांच के बाद जो तथ्य सामने आएंगे, उनके गुणदोष के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

-----------

16 से विशेष नामांतरण कैंप लगेगा

नगर आयुक्त ने नामांतरण के शिकायतों के शीघ्र निस्तारण के लिए दस दिनों तक विशेष कैंप लगाने का निर्देश दिया है। नामांतरण कैंप 16 से 26 अगस्त तक लगेगा। नगर आयुक्त ने लोगों से अपील की है कि वह अपने नामांतरण प्रकरणों का निस्तारण के लिए सभी मूल साक्ष्यों सहित उक्त तिथियों में उपस्थित हों। वहीं 13 से 14 अगस्त को आयोजित समाधान दिवस में भी नामांतरण के मामले निस्तारित होंगे। इसे लेकर सभी जोनल अधिकारियों को निर्देश दिया गया है।