- सीओ विजिलेंस की तरफ से शुरू हुई पीडी कनेक्शन की जांच

- विजिलेंस ने अधिशासी अभियंता बक्शीपुर कार्यालय पहुंचकर सौपी नोटिस

GORAKHPUR: बिजली निगम खंड बक्शीपुर में वर्ष 2018 के दौरान हुई पीडी (स्थायी विच्छेदन) मामले की जांच सीओ विजिलेंस की तरफ से शुरू कर दी गई। प्रभारी निरीक्षक निर्भय नारायण सिंह ने गुरुवार को अधिशासी अभियंता बक्शीपुर कार्यालय पहुंचकर नोटिस सौंप दी। बताया कि नोटिस के संदंर्भ में दो दिनों के अंदर सभी कर्मचारियों से उनका पक्ष मांगा गया है। इसी आधार पर रिपोर्ट आगे भेजेंगे।

40 कनेक्शन कर दिए पीडी

भाजाप नेता ने सीएम से इस संबंध में शिकायत की थी। इसमें आरोप था कि बक्शीपुर के 40 कनेक्शन पीडी किए गए थे। इनमें विभाग की तरफ से कंज्यूमर को लाभ पहुंचाया गया था। इसके तहत कनेक्शनों के मीटर में करीब 2.50 लाख यूनिट रीडिंग स्टोर थी और इसके बाद भी पीडी कर दी गई। तत्कालीन जिम्मेदारों ने पीडी बनाते मीटर में स्टोर रीडिंग का पैसा चार्ज नहीं किया था। इससे 35 कंज्यूमर्स को आर्थिक लाभ मिला। आरोप है कि इसमें तत्कालीन अधिशासी अभियंता, मीटर तकनीकी, बाबू की मिलीभगत थी। इसी के बाद शासन के निर्देश पर पावर कारपोरेशन ने विजिलेंस टीम से जांच कराई। रिपोर्ट सही नहीं मिलने पर कारपोरेशन के डीजी विजिलेंस ने सीओ को जांच सौपकर 15 जुलाई तक रिपोर्ट तलब की है। अब मामले की जांच सीओ कार्यालय के प्रभारी निरीक्षक ने शुरु कर दी है।

जांच शुरू कर दी गई है। 15 जुलाई तक जांच कर पूरी रिपोर्ट डीजी विजलेंस तक भेजी जानी है। इसी क्रम में गुरुवार को अधिशासी अभियंता बक्शीपुर कार्यालय जाकर नोटिस सभी को दे दिया गया है। उनसे दो दिनों के अंदर उनका जवाब मांगा गया है। इसके बाद रिपोर्ट तैयार की जाएगी।

- निर्भय नारायण सिंह, प्रभारी निरीक्षक विजिलेंस