- हेल्थ वर्कर्स के लिए वैक्सीन लगवाने का 4 फरवरी को आखिरी मौका, उसके बाद सिर्फ 10 फीसदी हेल्थ वर्कर्स की लगवा सकेंगे वैक्सीन

KANPUR: सिटी में हेल्थ वर्कर्स को वैक्सीन की डोज लगाने का आखिरी मौका 4 फरवरी को मिलेगा। इसके बाद फ्रंटलाइन वर्कर्स का वैक्सीनेशन शुरू हो जाएगा। कानपुर में अभी तक 50 फीसदी के करीब हेल्थ वर्कर्स का ही वैक्सीनेशन हो सका है। वहीं 5 फरवरी से फ्रंटलाइन वर्कर्स को भी वैक्सीन लगाने का अभियान शुरू हो जाएगा। हेल्थ डिपार्टमेंट की ओर से इस बाबत तैयारियां भी तेज कर दी गई है।

फ्रंटलाइन वर्कर्स का 25 मार्च तक वैक्सीनेशन

एडिश्नल डायरेक्टर हेल्थ डॉ.जीके मिश्र से मिली जानकारी के मुताबिक 4 फरवरी के बाद जो हेल्थ वर्कर्स वैक्सीनेशन से छूट जाएंगे। उन्हें मॉपअप राउंड के जरिए वैक्सीन लगवाएंगे। फ्रंटलाइन वर्कर्स को जो वैक्सीन लगाई जाएगी। उस दौरान 10 फीसदी डोज उन हेल्थ वर्कर्स के लिए भी रखी जाएगी जो कि वैक्सीनेशन से छूट गए। फ्रंटलाइन वर्कर्स को 25 मार्च तक वैक्सीन लगाने का लक्ष्य है। इसके अलावा सेकेंड डोज कब दी जानी है इसकी भी तैयारी की जा रही है।

22 को मॉपअप राउंड

डॉ.जीके मिश्र ने जानकारी दी कि जो हेल्थ वर्कर्स वैक्सीनेशन से छूट गए हैं। 22 फरवरी और 22 मार्च को उन्हें मॉपअप राउंड में वैक्सीन लगाई जाएगी। बीच में जिन दिनों में फ्रंटलाइन वर्कर्स को वैक्सीन लगेगी। उसी में बचे हुए हेल्थ वर्कर्स को वैक्सीन लगाई जाती रहेगी।

पहले डोज के बाद दूसरा कब-

फ‌र्स्ट डोज की डेट- सेकेंड डोज की डेट

16 जनवरी-15 फरवरी

22 जनवरी-19 फरवरी

28 जनवरी-25 फरवरी

29 जनवरी-26फरवरी

4फरवरी-4 मार्च

5 फरवरी-5 मार्च

12 फरवरी-12 मार्च

18 फरवरी-18 मार्च

22 फरवरी-22 मार्च

--------------