- अभी 300 की स्लॉट होने से अप्लीकेंट्स को करना पड़ता है लंबा इंतजार

KANPUR। कानपुराइट्स की समस्या को देखते हुए आरटीओ मंडे से लर्निग डीएल की 100 स्लॉट और बढ़ाने जा रहा है। जिससे कानपुराइट्स आने वाले समय में सप्ताह या दो सप्ताह के अंदर लर्निग डीएल बना सके। जिसके लिए अभी कानपुराइट्स को ढाई से तीन माह इंतजार करना पड़ता है। लर्निग डीएल की 100 स्लॉट डेली बढ़ जाने से अप्लीकेंट की वेटिंग लिस्ट आने वाले कुछ माह में काफी कम हो जाएगी।

अपडेट होगा साफ्टवेयर

एआरटीओ सुधीर वर्मा ने बताया कि वर्तमान में लर्निग डीएल की डेली 300 स्लॉट है। सिटी में लर्निग डीएल के अप्लाई काफी होने से वर्तमान में ढाई से तीन माह की वेटिंग चल रही है। इस प्रॉब्लम को दूर करने के लिए आरटीओ ने लर्निग डीएल की डेली स्लॉट 300 की बजाए 400 करने की प्लानिंग बनाई हैं। उन्होंने बताया कि डेली स्लॉट बढ़ाने को लेकर एआरटीओ व डिप्टी ट्रांसपोर्ट कमिश्नर ने ट्रांसपोर्ट कमिश्नर को पत्र भेज दिया है। जिसको लेकर एक दो दिनों में डिपार्टमेंट का साफ्टवेयर अपडेट कर दिया जाएगा।

---------

'' कानपुराइट्स की समस्याओं को देखते हुए। वह लर्निग डीएल अप्लीकेंट की चल रही लंबी वेटिंग को कम करने के लिए डेली 100 स्लॉट बढ़ाने का निर्णय लिया है। अब 400 स्लॉट होने से जल्दी नंबर आएगा.''

-सुधीर वर्मा, एआरटीओ प्रशासन