-संजीत किडनैपिंग कांड में घोर लापरवाही पर सीएम की नाराजगी के बाद पुलिस मुख्यालय का एक्शन, जारी किए सस्पेंशन के आदेश

-एसपी साउथ अर्पणा गुप्ता, तत्कालीन सीओ मनोज गुप्ता सहित 10 पुलिसकर्मी सस्पेंड, बर्रा थाना प्रभारी पहले ही किया जा चुके सस्पेंड

---------

KANPUR: बर्रा में लैब टेक्निशियन संजीत यादव की किडनैपिंग और हत्या के मामले में पुलिस की भारी किरकिरी होने के बाद एसपी सहित 11 पुलिसकर्मियों पर सस्पेंशन की गाज गिरी है। पूरी वारदात में शुरू से अंत तक हर कदम पर जिस तरह पुलिस की नाकामी सामने आई है उस पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कड़ी नाराजगी जताई। जिसके बाद फ्राईडे सुबह एसपी साउथ आईपीएस अपर्णा गुप्ता और तत्कालीन गोविंद नगर सीओ मनोज गुप्ता को सस्पेंड करने के आदेश पुलिस मुख्यालय से जारी कर दिए गए।

फिरौती दिलाने में शामिल

मामले में एसएसपी दिनेश कुमार पी ने बर्रा इंस्पेक्टर रहे रणजीत राय को पहले ही लापरवाही के आरोप में सस्पेंड कर दिया था। वहीं फ्राईडे सुबह चौकी इंचार्ज जनता नगर राजेश कुमार, दरोगा योगेंद्र प्रताप और 6 सिपाही अवधेश, दिशु भारती, विनोद कुमार, सौरभ पांडेय, मनीष और शिव प्रताप को भी सस्पेंड कर दिया गया। ये पुलिस कर्मी संजीत की किडनैपिंग के बाद उसकी तलाश और फिरौती दिलाने के वक्त भी मौजूद रहे थे। इन सभी को मामले की जांच के दौरान लापरवाही बरतने के आरोप में सस्पेंड किया गया है।

बॉक्स

एडीजी करेंगे मामले की जांच

संजीत किडनैपिंग और हत्याकांड में पुलिस की लापरवाही पर कड़ी नाराजगी जताने के बाद इस पूरे मामले की जांच अब एडीजी स्तर के अधिकारी से कराई जाएगी। पुलिस की ओर से हत्याकांड का खुलासा करने के बाद भी कई सवाल खड़े हो रहे हैं। फिरौती को लेकर पुलिस के अलग-अलग बयान हैं। इन सब सवालों की पड़ताल के लिए एडीजी पीएचक्यू बीपी जोगदंड कानपुर आएंगे। वह अपनी जांच रिपोर्ट शासन को सौपेंगे। मालूम हो कि कानून व्यवस्था की समीक्षा के लिए पहले ही कानपुर की जिम्मेदारी एडीजी बीपी जोगदंड को दी गई थी। शासन ने उन्हें तत्काल कानपुर पहुंच कर जांच शुरू करने के निर्देश दिए हैं।