- सिरकी मोहाल में हुई वारदात, 200 ग्राम सोना चोरी करते सीसीटीवी में चोर हुआ कैद

- चोरी हुए सोने की कीमत 12 लाख रुपए के करीब बताई जा रही है, पुलिस जांच में जुटी

KANPUR: सिरकी मोहाल में ज्वैलरी बनाने के कारखाने से चोरों ने 200 ग्राम सोना पार कर दिया। इसमें कुछ बने और कुछ आधे बने जेवर थे। सुबह चोरी की जानकारी हुई। वारदात में किसी करीबी शख्स के शामिल होने की संभ्ावना है।

सो रहे थे कारीगर, नहीं लगी भनक

सोना कई ताले तोड़ कर चोरी किया गया। जब यह चोरी हो रही थी। तब कारखाने में कई कारीगर सो रहे थे, लेकिन किसी को भनक तक नहीं लगी। सूचना पर फीलखाना पुलिस, फोरेंसिक यूनिट के साथ मौके पर पहुंची। आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली तो चोर उसमें जाता दिखा।

लालबंगले में रहने वाले गौरव पाल का सिरकी मोहाल में सोने की ज्वैलरी बनाने का कारखाना है। कारखाने में पश्चिम बंगाल के 10 कारीगर भी काम करते हैं और काम खत्म करने के बाद वहीं रहते भी हैं।

ताला तोड़ने में महारथी

ट्यूजडे रात करीब तीन से सवा तीन के बाद सभी कारीगर सोने चले गए। कारखाने में जिस तिजोरी में सोना व जेवर रखे थे। उसका ताला भी टूटा था। कारीगरों ने गौरव को इसकी सूचना दी। कारखाने में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगाली गई तो उसमें सुबह 05.08 बजे एक लड़का कारखाने के अंदर जाता दिखा। उसी पर चोरी करने का शक है। चोरी हुए सोने की कीमत 12 लाख रुपए के करीब बताई जा रही है। पुलिस रिपोर्ट दर्ज कर चोर की तलाश कर रही है। वहीं सीसीटीवी फुटेज से जो जानकारी हाथ लगी है उसके मुताबिक चोरी करने वाला ताला तोड़ने में महारथी है। चोर ने तीन से चार ताले तोड़े, सीसीटीवी में वह पेचकस जैसी चीज से ताला तोड़ते भी कैद हुआ है।