-आज होगी फाइल नॉमिनेशन की जांच, 19 को होगी नाम वापसी

-बसपा से तीन तो 2 कैंडिडेट ने कांग्रेस से फाइल किया नॉमिनेशन

KANPUR : फ्राइडे को घाटमपुर विधानसभा बाई इलेक्शन में नॉमिनेशन फाइल करने के आखिरी दिन 15 कैंडिडेट ने अपने पर्चे दाखिल किए। इसके साथ ही अब घाटमपुर विधानसभा के उपचुनाव में 20 कैंडिडेट मैदान में आ गए हैं। 19 अक्टूबर को नाम वापसी के बाद यह साफ होगा कि कितने प्रत्याशी चुनाव संग्राम में योद्धा होंगे। खास बात यह कि कांग्रेस से 3 और बसपा से 2 कैंडीडेट ने पर्चे दाखिल किए हैं।

सुबह से लगी रही भीड़

सुबह से घाटमपुर के रिटर्निंग अफसर के कक्ष में प्रत्याशियों की भीड़ लगी रही। इसमें निर्दलीयों के साथ बसपा और कांग्रेस की तरफ से भी पर्चे दाखिल किए गए हैं। फ्राइडे को जो नामांकन दाखिल हुए, उसमें बहुजन मुक्ति पार्टी से सुरेंद्र कुमार रंजन, अखंड समाज पार्टी से नीता कुमारी, राष्ट्रीय जन उत्थान पार्टी से राजेंद्र धमाका, राष्ट्रीय हिंद समाज पार्टी से सुरेश कुमार, राष्ट्रीय समाज पार्टी से नाथू राम खोटे, अखिल भारतीय अशोक सेना से अशोक कुमार व आरती, धर्मप्रकाश और विजय नारायण ने निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में अपना पर्चा दाखिल किया।

एक पार्टी से कई कैंडिडेट

नामांकन के आखिरी दिन तीन प्रत्याशियों को लेकर चर्चा रही। यह प्रत्याशी बीएसपी और कांग्रेस से जुड़े हैं। बहुजन समाज पार्टी से उपेंद्र नाथ ने भी पर्चा भरा, वहीं, कांग्रेस से रामदास और नवीन कुमार ने नामांकन दाखिल किया। इस हिसाब से बसपा से 3 व कांग्रेस से 2 प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया है। बता दें कि घाटमपुर में भाजपा प्रत्याशी का नाम भी उपेंद्र नाथ है। बसपा ने यहां से कुलदीप संखवार को मैदान में उतारा है जबकि कांग्रेस ने कृपाशंकर को टिकट दिया है।

'' घाटमपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए कंट्रोल रूम और एमसीसी एक्टिव हो गई है। कंट्रोल रूम का फोन नंबर 0512-2303164 है। घाटमपुर उप निर्वाचन के संबंध में कंट्रोल रूम से जानकारी प्राप्त की जा सकती है.''

बसंत अग्रवाल उप जिला निर्वाचन अधिकारी

पर्यवेक्षक ने डीएम के साथ किया इंस्पेक्शन

फ्राइडे को डीएम व जिला निर्वाचन अधिकारी आलोक तिवारी ने पर्यवेक्षक नरेंद्र कुमार दुग्गा के साथ भीतरगांव ब्लाक के निर्वाचन बूथों का इंस्पेक्शन किया। वे सबसे पहले परिषदीय विद्यालय तिवारीपुर, भीतरगांव पहुंचे। कहा कि सभी बूथों पर बिजली व्यवस्था दुरुस्त कर दी जाए, आने-जाने के लिए बैरिकेडिंग की जाए। ड्रिंकिंग वाटर और बैठने की व्यवस्था, रैंप आदि की व्यवस्था जरूर होनी चाहिए। कोविड रूल्स का भी पालन सख्ती से किया जाए।