- एक ही दिन में इस इलाके से 19 कोरोना पॉजिटिव पेशेंटस मिलने से स्वास्थ्य विभाग से लेकर प्रशासन तक मची खलबली

-पहले पॉजिटिव आ चुके पार्षद और उसके प्रतिनिधि से संक्रमण फैलने की आंशका, कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग में लिए गए थ सैम्पल

kanpur@inext.co.in

KANPUR: वेडनेसडे को साउथ सिटी स्थित शिवनगर विद्युत कॉलोनी में कोरोना बम फूट पड़ा। सुबह जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज की कोविड लैब से जांच रिपोर्ट आई तो 19 पेशेंट्स सिर्फ शिवनगर इलाके में पॉजिटिव मिले। मालूम हो कि पिछले हफ्ते इस इलाके में रहने वाले पार्षद प्रतिनिधि को वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई थी। जिसके बाद क्षेत्र में स्वास्थ्य विभाग की ओर से सैंपलिंग कराई गई थी। वेडनसडे को रिपोर्ट आई तो हेल्थ डिपार्टमेंट से लेकर प्रशासन तक टेंशन में आ गया। कुलीबाजार के बाद पहली बार किसी एक क्षेत्र में एक साथ इतनी संख्या में लोग कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। पॉजिटिव आए पेशेंट्स में से 11 लोग तो तीन फैमिलीज के ही हैं। 19 लोगों में फैले इस संक्रमण की चेन अब कितनी लंबी होगी इसका पता लगाना हेल्थ डिपार्टमेंट के लिए चुनौती बन गया है।

बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक चपेट में

शिव नगर में कोरोना पॉजिटिव आए 19 लोगों में बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक शामिल हैं। पार्षद प्रतिनिधि के चार रिश्तेदार भी संक्रमण की चपेट में आए हैं। 19 पॉजिटिव पेशेंट्स में 7 महिलाएं और बाकी पुरूष हैं। जोकि अलग अलग एज गु्रप के हैं।

--------------

पार्षद और प्रतिनिधि की काेरोना चेन

शिव नगर क्षेत्र में कोरोना पॉजिटिव आए लोगों को क्षेत्र में पार्षद और उसके प्रतिनिधि से संक्रमण मिलने की आशंका है। इन लोगों के सैंपल कॉटेक्ट ट्रेसिंग के दौरान ही लिए गए थे। अब इन 19 लोगों के संक्रमण की चेन तो तलाशा जाएगा। यह चेन भी काफी लंबी होने की संभावना है। इस क्षेत्र में अब कोरोना के 20 एक्टिव केस हैं। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी बताते हैं कि इस क्षेत्र में संक्रमण की चेन का पता लगा कर संक्रमण को रोकना बड़ी चुनौती बन गया है। कुलीबाजार, कर्नलगंज, बजरिया हॉटस्पॉट में भी शुरुआत में दो- चार करके ही कोरोना पेशेंट्स मिले थे, लेकिन इस क्षेत्र में शुरुआत ही 20 पेशेंट्स से हुई है।

--------------------

बॉक्स

साउथ सिटी से 23 पॉजिटिव

शिव नगर के अलावा भी साउथ सिटी में अलग अलग इलाकों में कोरोना पेशेंट्स मिले हैं। मेहरबान सिंह का पुरवा से एक, साउथ हॉस्पिटल के पास से एक युवक, चरण सिंह कालोनी गोविंद नगर से एक और गोविंद नगर ओ ब्लॉक से एक पेशेंट को वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसी के साथ अब ये एरिया भी नए हॉटस्पॉट बन गए हैं। जिन्हें सील करके कंटेनमेंट की कार्रवाई की जाएगी।

Posted By: Inextlive