26 सेंटरों पर 45 साल और उससे ज्यादा उम्र के लोगों को वैक्सीन लगेगी

KANPUR@inext.co.in

KANPUR: सिटी में कोरोना वैक्सीनेशन को रफ्तार देने के लिए शासन ने कोविशील्ड वैक्सीन की 24 हजार डोज कानपुर भेज दी हैं। जिसे अब 18 से 44 साल के एज ग्रुप वाले लोगों को लगाया जाएगा। सीएमओ की ओर से जारी मंडे के वैक्सीनेशन प्लान के मुताबिक 26 सेंटरों पर 45 साल और उससे ज्यादा उम्र के लोगों को वैक्सीन लगेगी। जबकि 21 सेंटरों पर 18 से 44 साल उम्र के लोगों को वैक्सीन लगेगी। इसके अलावा 6 सेंटरों पर कोवैक्सीन की सेकेंड डोज भी लगाई जाएगी।

इन सेंटरों पर वैक्सीनेशन-

45 साल और उससे ज्यादा उम्र वालों को-

जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज, उर्सला अस्पताल, डफरिन अस्पताल, सीएचसी कल्याणपुर, सरसौल,बिधनू, बिल्हौर, शिवराजपुर, चौबेपुर, ककवन, पतारा, घाटमपुर, भीतरगांव सीएचसी में

अर्बन सीवीसी- अर्मापुर, रावतपुर, गुजैनी, उस्मानपुर, ग्वालटोली मेटरनिटी, हरजिंदर नगर, एचएएल, बीएन भल्ला, अनवरगंज, नवाबगंज, सीसामऊ, रामबाग, कैंट।

18 से 44 साल वालों को यहां

सीएचसी- कल्याणपुर, सरसौल,बिधनू,बिल्हौर,चौबेपुर, जागेश्वर अस्पताल,ग्वालटोली यूपीएचसी,हरजिंदर नगर, किदवई नगर, उर्सला अस्पताल, चाचा नेहरू अस्पताल,जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज, हुमायुंबाग,नेहरू नगर, कैंट।

इन सेंटर्स पर सेकेंड डोज

सीएचसी कल्याणपुर,गुजैनी,किदवई नगर, डफरिन, नेहरू नगर, कृष्णा नगर।

--------------

संडे को 50परसेंट वैक्सीनेशन

संडे को तीन सेंटर्स पर वैक्सीनेशन हुआ। उर्सला अस्पताल में कोर्ट के कर्मचारियों,अधिकारियों को वैक्सीन लगाई गई। जबकि जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज में हेल्थ वर्कर्स को वैक्सीन लगी। वहीं नेहरू नगर यूपीएचसी में मीडिया कर्मियों को वैक्सीन लगाई गई। एडी हेल्थ डॉ.जीके मिश्र से मिली जानकारी के मुताबिक संडे को कुल 550 लोगों के वैक्सीनेशन की कैपेसिटी थी। शाम तक 276 लोगों ने वैक्सीन लगवाई। इस लिहाज से 50.2 परसेंट लोगों ने वैक्सीनेशन कराया।