- कोरोना पेशेंट्स की रिकवरी की रफ्तार तेज, वेडनेसडे को 354 पेशेंट्स हुए स्वस्थ, 217 नए पॉजिटिव

- 4 संक्रमितों की इलाज के दौरान हुई मौत, रैपिड कार्ड टेस्ट के साथ आरटीपीसीआर सैंपलिंग बढ़ी

KANPUR: कोरोना के स्प्रेड को देखते हुए वेडनसडे को भी स्वास्थ्य विभाग को कुछ राहत मिली। नए संक्रमितों की संख्या जहां 300 से कम रही। वहीं रिकवरी करने वाले पेशेंट्स की संख्या 354 रही। कोरोना से हो रही मौतों की संख्या भी वेडनेसडे को चार रही। इसमें से भी दो की मौत पहले हो चुकी है। पोर्टल पर उनका अपडेशन देरी से हुआ। कानपुर में कोरोना पेशेंट्स का रिकवरी रेट 80 परसेंट के करीब पहुंच गया है। वेडनसडे को रिकवरी रेट 79.72 परसेंट रहा। हेल्थ डिपार्टमेंट की 24 घंटे की रिपोर्ट में जहां 281 बताई गई वहीं शाम तक यह संख्या 217 रही।

इन एरियाज में मिले नए संक्रमित

स्वरूप नगर,बर्रा, खलासी लाइन, पशुपति नगर, राजेंद्र नगर, तुलसी नगर, काकादेव, सर्वोदय नगर,कौशलपुरी, गुमटी, रंजीत नगर, कल्याणपुर, शास्त्रीनगर, गोंिवंदनगर, सिविल लाइन, गंगागंज,देहली,सुजानपुर,लालबंगला,आजाद नगर, अशोक नगर, साहब नगर, नौबस्ता,कमला नगर, महावीर नगर, गल्लामंडी, लेबर कालोनी,जवाहरपुरम,विकास नगर, लक्ष्मण बाग,गिलिश बाजार, दादानगर, बासमंडी,शांति नगर, मेडिकल कालेज कैंपस,रतनपुर कालोनी,पनकी,तिलक नगर, आर्यनगर,हरजिंदर नगर, जूही, लाजपत नगर,इंद्रा नगर, जाजमऊ।

इन एरियाज के संक्रमितों की हुई मौत

पटेलनगर-65 साल पुरुष,गांधीनगर-58 साल पुरुष,आर्यनगर-82 साल पुरुष, शारदा नगर-57 साल पुरुष।

354 हुए रिकवर

सिटी में कोरोना से अब तक 18,665 लोग सही हो चुके हैं। इसमें से 12,526 लोग होम आइसोलेशन में सही हुए। जबकि 6139 पेश्ेांट्स अस्पतालों में इलाज के दौरान सही हुए हैं। वेडनेसडे को 40 संक्रमित कोविड अस्पतालों में इलाज के दौरान सही हुए। 24 पेशेंट्स को रामा मेडिकल कॉलेज से छुट्टी मिली। 4 को डिवाइन हॉस्पिटल से, 3-3 पेशेंट एलएलआर हॉस्पिटल व रीजेंसी हॉस्पिटल में रिकवर हुए। जबकि 2 को कांशीराम अस्पताल से छुट्टी दी गई।

5487 की जांच

वेडनसडे को सिटी में 5487 लोगों की कोरोना संक्रमण की जांच की गई। सबसे ज्यादा 3430 लोगों की रैपिड कार्ड के जरिए जांच हुई। जिसमें से 83 को कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। वहीं 1626 लोगों के सैंपल आरटीपीसीआर जांच के लिए कोविड लैब भेजे गए। ट्रू नॉट मशीन से 431 लोगों की जांच की गई।