- दो दर्जन से ज्यादा कोरोना पॉजिटिव न तो घर में आइसोलेट और न ही अस्पताल में एडमिट, रिकॉर्ड मिलाने पर खुलासा

-तलाश में लगाई गई पुलिस गलत पता और मोबाइल नंबर दर्ज कराने से खाली हाथ लौटी, सर्विलांस टीम को किया एक्टिव

KANPUR: कोरोना संक्रमित लोगों के मामले में एक बड़ा खुलासा हुआ है। जिन लोगों ने जांच कराई और उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उनमें से कुछ लोग तो होम आइसोलेशन में हैं, जबकि कुछ को हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया था। जब इन आंकड़ों को मिलाया गया तो चौकाने वाली बात सामने आई। लगभग दो दर्जन कोरोना पॉजिटिव न तो घर में आइसोलेट है और न ही अस्पताल में। इनमें से 32 की हालत गंभीर बताई जा रही थी। मामला खुलने पर इनकी तलाश में श्मशान का रिकॉर्ड भी चेक किया गया। लेकिन कोई जानकारी हासिल नहीं हुई। अनुमान लगाया जा रहा है कि ये हाइली इनफेक्टेड पेशेंट लोगों में कोरोना का संक्रमण फैला रहे हैं।

खंगाले जा रहे सीसीटीवी

इन पेशेंट्स की तलाश में पुलिस की टीम के साथ सर्विलांस टीम को भी लगाया गया। इनका दिया गया नंबर ट्रेस किया गया। लेकिन कुछ पता नहीं चल सका। पुलिस के पास जानकारी आने के बाद जिला पुलिस ने इन संक्रमितों की तलाश शुरू कर दी है। उन अस्पतालों के सीसीटीवी फुटेज निकलवाए जा रहे हैं, जिन अस्पतालों में इन संक्रमितों की जांच हुई थी। फोटो में ये देखा जा रहा है कि ये संक्रमित किसके साथ जांच कराने आए थे, उसके बाद रिपोर्ट किस माध्यम से भेजी गई। इसके बाद इनके तलाशने का काम शुरू होगा।

एपिडमिक एक्ट के तहत कार्रवाई

पुलिस अधिकारियों की माने तो पहले इन लोगों के मिलने के बाद इनका मेडिकल कराया जाएगा। रिपोर्ट निगेटिव आने पर इनके खिलाफ महामारी एक्ट और सरकारी काम में बाधा की रिपोर्ट संबंधित थाने में दर्ज कराई जाएगी। रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर पेशेंट को इलाज के लिए भर्ती कराया जाएगा। उसके स्वस्थ होने पर पेशेंट के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।