-कैबिनेट मंत्री सतीश महाना की मीटिंग में छाया रहा शहर में जाम और अधूरे विकास कार्यो का मुद्दा, अधिकारियों को दी सख्त चेतावनी

KANPUR : सिटी में जाम की समस्या का मुद्दा सर्किट हाउस में हुई औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना की मीटिंग में छाया रहा। कई बार ऐसे मौके आए, जब महाना को कड़ी फटकार लगानी पड़ी। वहीं मीटिंग में कैबिनेट मंत्री ने हर हालत में कैंट और झकरकटी पुल को मार्च तक शुरू करने को कहा। मीटिंग में एनएचएआई अफसरों ने जाजमऊ पुल की जर्जर हो चुकी स्थिति पर चिंता जताई। पुल की मरम्मत से पहले यहां हो चुके गढ्डों को भरने के लिए कहा। करबिगवां पुल की समीक्षा में अफसरों ने रेलवे की तरफ से समस्या आने की बात कही, तो कैबिनेट मंत्री ने रेलवे अफसरों से बातचीत कर 10 दिन में समाधान के निर्देश दिए।

नक्शा पास न होने पर देरी क्यों

औद्योगिक मंत्री ने केडीए में नक्शा पास न होने पर नाराजगी जताई। उन्होंने अफसरों से पूछ भी लिया कि लोगों को नक्शा पास कराने के लिए 10-10 महीने क्यों दौड़ना पड़ता हैं। मंत्री ने डूडा के परियोजना अधिकारी से नाराजगी जताई कि उनकी योजनाएं भी वह स्वीकृत कराएं और धन भी वही लाएं तो फिर वह क्या करेंगे? उन्होंने पूछा कितनी नौकरी बची है तो परियोजना अधिकारी ने 8 महीने बताया। इस पर उन्होंने कहा कि 8 महीने वह भी ठीक से काट लें, बाकी को भी ठीक से काटने दें। वहीं कैंट पुल के मार्च तक बनने के संबंध में उन्होंने पीडब्ल्यूडी के अधीक्षण अभियंता राकेश सिंह से कहा कि मार्च तक पुल नहीं बना तो वह भी यहां नहीं रहेंगे।

यह अादेश दिए

- घंटाघर से टाटमिल की चौड़ाई बढ़ाने के लिए रेलवे से करें बात

- अनवरगंज से मंधना के रेल ट्रैक को लेकर कहा कि वह खुद रेल मंत्री पीयूष गोयल से बातचीत करेंगे

- सफीपुर में सीवर लाइन दबाने के प्रकरण में जलनिगम को सड़क खोदने की अनुमति देने को कहा

- नरवल के एकघरा गांव के पास अंडरपास देने के लिए कहा

- कानपुर में बन रहे 10032 प्रधानमंत्री आवास को अगले साल दिसंबर तक आवंटित करने को कहा।

- महापौर प्रमिला पांडेय ने कहा कि शहर के बाहरी क्षेत्रों में चट्टों के लिए केडीए जमीन दे

टीशर्ट पहनकर आने पर फटकार

कैबिनेट मंत्री की बैठक में एनएचएआई के प्रोजेक्ट मैनेजर गोल गले की टीशर्ट पहनकर आए तो कैबिनेट मंत्री ने उन्हें फटकार लगाते हुए प्रोटोकॉल का ध्यान रखने को कहा।