- छह लोग हैं धोखाधड़ी के आरोपी, फर्जी तरीके से दो कंपनी बना कर की थी धोखाधड़ी

>kanpur@inext.co.in

KANPUR : दूसरी कंपनी के दस्तावेजों का इस्तेमाल कर कंपनी बना करोड़ों की टैक्स चोरी के मामले में क्राइम ब्रांच की जांच में एक और खुलासा हुआ है। फर्जीवाड़े में मुख्य आरोपी कंपनी मालिक के अलावा कंपनी सेक्रेटरी का पूरा खेल है। उसी ने कंपनी के दस्तावेज चोरी किए। सिग्नेचर स्कैन किए। जिसके आधार पर कंपनियां रजिस्टर्ड की गईं। उसके बाद करोड़ों का व्यापार कर करीब चार सौ करोड़ का टैक्स चोरी किया गया। पुलिस ने आरोपियों के दफ्तर पर मंडे को दबिश दी लेकिन वो नहीं मिले।

क्राइम ब्रांच जांच कर रही

फजलगंज थाने में दर्ज एफआईआर के मुताबिक संजय शर्मा नाम के शख्स ने फ्यूरर फार्मा कंपनी के दस्तावेजों का इस्तेमाल कर अपनी दो कंपनियां रजिस्टर कीं। एक गोल्डन डेयरी व दूसरी फ्यूचर। दोनों कंपनी के जरिये करोड़ों रुपये कमाए। सरकार को भी चूना लगाया। मामले की जांच क्राइम ब्रांच कर रही है। इंस्पेक्टर दिलीप कुमार बिंद ने बताया कि तफ्तीश में पता चला कि संजय शर्मा की दोनों कंपनियां कंपनी सेक्रेटरी शरद शुक्ला ने रजिस्टर कराई थीं। इन्हीं दोनों ने मिल कर पूरा खेल किया।

खातों में ट्रांजेक्शन, अहम सुबूत

इंस्पेक्टर ने बताया कि आरोपियों के खातों का ब्योरा जुटाया गया है। उसमें काफी रकम है। ट्रांजेक्शन से स्पष्ट है कि कंपनी के नाम पर कारोबार कर रकम इधर से उधर की गई। ये बेहद अहम इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्य हैं। इंस्पेक्टर के मुताबिक एक दो महीने के भीतर जांच पूरी हो जाएगी। जिसके बाद आरोपियों की गिरफ्तारी होगी।