- हड़ताल खत्म होने से तीनों केंद्रों में नहीं उठी विरोध में आवाज -मूल्यांकन काम में तेजी आने से विभाग ने राहत की सांस ली

FATEHPUR : हड़ताली शिक्षकों के काम पर वापस आ जाने से मूल्यांकन का काम पूरी तरह पटरी पर दिखा। शिक्षक तेजी के साथ मूल्यांकन के काम में तेजी से जुट गए। वहीं हड़ताल खत्म होने की जानकारी संज्ञान में आते ही विभाग ने राहत की सांस ली। तेजी से मूल्यांकन के काम ने ब्7,ब्ख्क् कॉपियों के जांचने का काम हुआ। मांगे मानी जाने से शिक्षकों के चेहरे खुशी से लबरेज दिखे। मूल्यांकन केंद्र राजकीय इंटर कॉलेज, राजकीय बालिका इंटर कॉलेज और एएस इंटर कॉलेज में बीते दिनों के सापेक्ष बोर्ड परीक्षाओं की उत्तर पुस्तिकाओं का काम तेजी से चल पड़ा है। कल तक मूल्यांकन कार्य का विरोध कर रहे शिक्षक काम पर लौट आए। बीते दिनों की तरह तीनों कैंपस हड़ताल में लगने वाले नारों से पटे नहीं दिखे। हो-हल्ला न होने से मूल्यांकन का का काम तेजी से हुआ। डीआईओएस मोहम्मद रफीक ने बताया कि पहली बार तीनों केंद्रों में बिना बाधा के मूल्यांकन हुआ। जसके चलते ब्7,ब्ख्क् कॉपियां जांची गईं।

लड़ाई का मिला प्रतिफल

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष कमल सिंह चौहान एवं मंत्री अतुल शुक्ल ने कहा कि लड़ाई की जंग जीती है। शासन ने मूल्यांकन के काम का पारिश्रमिक हाईस्कूल में म् से बढ़ाकर 8 रुपए एवं इंटर में 7 रुपए से बढ़ाकर क्0 कर दिया गया है। मुख्यमंत्री ने तदर्थ शिक्षकों एवं व्यायवसायिक शिक्षकों के विनियमितीकरण क्0 दिन में करने का आश्वासन दिया है। इसके अलावा सीटी वर्ग से प्रमोशन, परास्नातक न होने पर उस बाध्यता से अलग करके ख्ख् वर्ष की सेवाओं में वेतनमान सच् अच्छादित किया जाएगा।

म् माह तक करेंगे इंतजार, तब तक नहीं होगा बहिष्कार

माध्यमिक शिक्षक महासभा ने कहा कि शिक्षकों की एकजुटता के चलते सीएम को हस्तक्षेप करना पड़ा। जिसमें प्रांतीय पदाधिकारियों ने पूरी ताकत लगा रखी थी। छह माह के अंदर मानदेय दिए जाने का निर्णय लिया गया है। हम निर्धारित समय तक इंतजार करेंगे। साथ ही माशिसं के प्रदेश महामंत्री लवकुश कुमार मिश्र एवं वित्तविहीन शिक्षक महासभा के पदाधिकारियों को गिरफ्तार के बाद रिहा कर दिया गया है।