-ऑनलाइन कैंपस सेलेक्शन को लेकर संस्थान ने एनुअल रिपोर्ट जारी की

- एलएंडटी, बजाज, कपारो इंडस्ट्रीज, मदर्सन, ¨हडाल्को जैसी नामी गिरामी कंपनियां आई

KANPUR: कोरोना काल का असर हर वर्ग पर हुआ है। लेकिन पॉलीटेक्निक के मामले में अलग तस्वीर सामने आई है। पॉलिटेक्निक के 50 परसेंट स्टूडेंट्स को जॉब मिली है। यह खुलासा पॉलीटेक्निक में कैंपस प्लेसमेंट की ईयरली रिपोर्ट से हुआ है। डिप्लोमा इंजीनिय¨रग के लास्ट ईयर के 421 स्टूडेंट्स का सिलेक्शन एलएंडटी, बजाज, कपारो इंडस्ट्रीज, मदर्सन, ¨हडाल्को जैसी नामी गिरामी कंपनियों ने किया है।

6 लाख का मैक्सिमम पैकेज

नौकरी मिलने का सबसे बड़ा कारण यह है कि लॉक डाउन में पॉलीटेक्निक प्रशासन ने स्टूडेंट्स का ऑनलाइन कैंपस इंटरव्यू कराया। पहले कंप्यूटर साइंस, इंफोर्मेशन टेक्नोलॉजी और इलेक्ट्रॉनिक्स जैसी ब्रांच के स्टूडेंट प्लेसमेंट में आगे रहते थे जबकि इस साल मैकेनिकल, प्लास्टिक मोल्ड टेक्नोलॉजी, पेंट टेक्नोलॉजी के स्टूडेंट्स को सुनहरा अवसर मिला है। एक कंपनी ने सर्वाधिक छह लाख के पैकेज पर मैकेनिकल इंजीनिय¨रग के दो छात्रों का चयन किया है। ट्रे¨नग एंड प्लेसमेंट ऑफीसर डॉ। एसपी सोनी ने बताया कि कोरोना काल को देखते हुए अच्छा प्लेसमेंट हुआ है।

---

बहुत सी कंपनियां अभी भी ऑनलाइन प्लेसमेंट को प्रॉयरिटी दे रही हैं। इस प्रकार प्लेसमेंट से वह एक दिन में कई स्टूडेंट्स का सिलेक्शन कर सकती हैं। भविष्य में ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों प्रकार से कैंपस प्लेसमेंट आयोजित होंगे।

- मुकेश चंद आनंद, प्रिंसिपल, राजकीय पॉलीटेक्निक