- क्राइम ब्रांच की जांच में हुआ खुलासा, रकम दोगुना करने के नाम पर की गई थी ठगी

- जांच के साथ रकम और बढ़ने की आशंका, शहर के 100 पीडि़तों के बयान दर्ज किए

kanpur : रकम दो गुना करने के नाम पर ठगी करने वाली कंपनी ने कानपुर समेत पूरे प्रदेश में 500 से अधिक लोगों को शिकार बनाते हुए करीब 50 करोड़ की ठगी की है। क्राइम ब्रांच की जांच में इसका खुलासा हुआ है। जैसे-जैसे जांच आगे बढ़ रही है, वैसे वैसे इसकी परतें खुल रही हैं। पीडि़त और ठगी की रकम अभी और बढ़ने की आशंका है। कानपुर के 100 पीड़तों के बयान भी दर्ज हो चुके हैं।

4 साल में एक दर्जन शिकार

कर्नलगंज थाने में 29 नवंबर 2019 को डीपियर्स एलाइड कंपनी के खिलाफ कमल दुबे ने एफआईआर दर्ज कराई थी। जिसके मुताबिक, कंपनी ने चार साल में रकम दोगुना करने का झांसा देकर एक दर्जन से अधिक लोगों के करोड़ों रुपये लेकर फरार हो गई है। कुछ समय पहले ही जांच क्राइम ब्रांच ट्रांसफर हुई है। जांच अधिकारी इंस्पेक्टर रामबाबू ने बताया कि पता चला कि कंपनी के सभी लोग ठगी का गिरोह चलाते हैं। कानपुर के अलावा एनसीआर, रामपुर और पश्चिम यूपी में इसी तरह से ठगी की है। कंपनी पर एफआईआर भी दर्ज हैं। अभी तक की तफ्तीश के मुताबिक, 500 से अधिक लोगों को शिकार बनाया और 50 करोड़ की ठगी की है।

पांच आरोपी चिन्हित

एफआईआर कंपनी के नाम पर दर्ज हुई थी। क्राइम ब्रांच ने कंपनी के पांच लोगों को चिन्हित कर लिया है। ये सभी आरोपी बनाए गए हैं। दस्तावेजों पर दिया गया इन सभी का पता फर्जी पाया गया है। क्राइम ब्रांच की टीम ने उनका सही पता भी खोज निकाला है। ये सभी लखनऊ के रहने वाले हैं। कुछ प्रक्रिया बाकी है। जिनको पूरा करने के बाद क्राइम ब्रांच इनकी गिरफ्तारी करेगी।