- रायबरेली के दवा कारोबारी को झांसा देकर टप्पेबाज गैंग ने ली तलाशी, पार कर दी रकम

kanpur : अगर आप कारोबार के सिलसिले में कानपुर आए हैं और आपको कोई पुलिस कर्मी, सेल्स टैक्स या इनकम टैक्स अधिकारी बनकर रोके तो उससे बात जरूर करिए लेकिन अपने सामान की या अपनी तलाशी न लेने दें। दरअसल कानपुर में समय-समय पर ईरानी गैंग का मूवमेंट होता रहता है। जो इसी तरह की वारदात को अंजाम देते हैं। ट्यूजडे भरी दोपहर रायबरेली के दवा कारोबारी को झांसा देकर गिरोह के बदमाशों ने रुकवाया और तलाशी ली। इस दौरान दवा कारोबारी के 90 हजार रुपए शातिरों ने बड़ी सफाई से पार कर दिए।

तुम्हारे बैग में तमंचा है

रायबरेली जिले के खीरो थाना अंतर्गत चंदीदीन गांव के रहने वाले शिव कुमार वर्मा मेडिकल स्टोर चलाते हैं। ट्यूजडे सुबह वे खरीददारी के लिए कलक्टरगंज थानाक्षेत्र के बिरहाना रोड स्थित दवा मार्केट में आए थे। उन्होंने बताया की करीब 11 बजे बिरहाना रोड में पीएनबी बैंक के सामने दो युवकों ने उन्हें रोका। खुद को सीक्रेट पुलिस का सिपाही बताते हुए बैग चेक कराने के लिए कहा। उन्होंने यह भी कहा कि उनके पास सूचना आई है कि बैग में तमंचा है। इसके बाद दोनों ने बैग देखा और वापस करके चले गए। उनके जाने के बाद शिवकुमार ने भी बैग चेक किया तो देखा कि उसमें रखे 90 हजार रुपए गायब थे। तब उन्हें धोखाधड़ी का एहसास हुआ। उन्होंने आसपास के लोगों की मदद से पुलिस को सूचना दी। इसके बाद पुलिस ने आकर जांच शुरू की।

सीसीटीवी फुटेज से तलाश

थाना प्रभारी संजीवकान्त मिश्र ने बताया कि घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज निकलवाई गई है। आरोपियों की तलाश क जा रही है। पुलिस घटनास्थल के पास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज के आधार पर बदमाशों की तलाश कर रही है।