-कमिश्नर डॉ। राजशेखर ने किया नमामि गंगे योजना के डिस्ट्रिक्ट वन के कार्यो का निरीक्षण, 31 मार्च तक काम पूरा करने की चेतावनी

KANPUR: जल निगम का लापरवाही के कारनामे आए दिन सामने आते रहते हैं। कमिश्नर डॉ। राजशेखर के निरीक्षण में एक बार फिर यही लापरवाही सामने आई। जिस पर नाराज कमिश्नर ने जलनिगम के जेई और एई को प्रतिकूल प्रविष्टि देने के साथ ही ठेकेदार पर जुर्माना लगाने के आदेश जारी कर दिए। यही नहीं, नमामि गंगे योजना के डिस्ट्रिक्ट वन के सभी काम 31 मार्च तक हर हालत में पूरा करने के लिए कहा है। डिस्ट्रिक्ट वन में गंगा किनारे के 34 वार्ड शामिल हैं।

नहीं थे सुरक्ष्ात्मक उपाय

फ्राइडे को नमामि गंगे के तहत बिछाई जा रही सीवर लाइन का जायजा लेने के लिए कमिश्नर जाजमऊ पहुंचे थे। छबीलेपुरवा चौराहा पर हर तरफ लापरवाही का आलम दिखा। यहां बैरिकेडिंग, रेट्रो रिफ्लेक्टिव साइनेज, वार्निंग बोर्ड, राउंड द क्लॉक ड्यूटी स्टाफ जैसे कोई एहतियाती उपाय नहीं थे। मौके पर मिट्टी का ढेर भी जमा मिला। इस पर नाराज कमिश्नर ने चीफ इंजीनियर जल निगम को जेई और एई को प्रतिकूल प्रविष्टि देने का निर्देश दिया और अगले 3 दिनों में ठेकेदार पर जुर्माना लगाने का भी निर्देश दिया।

डीएम की अध्यक्ष्ता में कमेटी

कमिश्नर ने साइट पर सभी जरूर सुरक्षात्मक इंतजाम के साथ चेतावनी बोर्ड लगाने के साथ गार्ड भी तैनात करने के निर्देश दिए हैं। 25 नवंबर तक फोटोग्राफ सहित इसकी पूरी रिपोर्ट भी तलब की है। कमिश्नर ने डीएम को एक समिति गठित करने और सड़क की कटिंग और सड़क की मरम्मत के सभी प्रकार के कायरें की निगरानी के बाद एक प्रणाली विकसित करने के लिए कहा जिससे काम समय से पूरे किए जा सके।