- यूपी बोर्ड के सचिव ने जारी किया सभी प्रिंसिपल को लेटर, 17 अगस्त तक पूरा करें एडमिशन प्रॉसेस

KANPUR: 11वीं क्लास के एडमिशन शुरू करने के निर्देश आ गए हैं। यूपी बोर्ड के सचिव दिव्यकांत शुक्ला की ओर से सभी जिलों के डीआईओएस और स्कूलों के प्रिंसिपल को इस संबंध में लेटर भेज दिया गया है। 17 अगस्त तक एडमिशन प्रॉसेस पूरा करने को कहा है। हाल ही में यूपी बोर्ड ने 10वीं क्लास का रिजल्ट जारी किए थे। कंप्यूटर आधारित मा‌र्क्सशीट से स्कूलों में 11वीं क्लास के एडमिशन शुरू हो गए हैं।

कोविड प्रोटोकाॅल के साथ

इसके अलावा छठवीं, सातवीं, आठवीं व 11वीं क्लास के जिन स्टूडेंट्स को प्रोन्नत किया गया, उनका अगली क्लास में रजिस्ट्रेशन का काम 17 तक करने के निर्देश भी दिए गए हैं। स्कूलों में कोविड प्रोटोकाल का पालन करते हुए स्टूडेंट्स को एडमिशन दिया जा रहा है। चाचा नेहरू इंटर कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ.अनवेश सिंह ने बताया कि वेडनेसडे तक 11वीं में 95 छात्रों का एडमिशन हो गया। इसी तरह राजकीय इंटर कॉलेज के प्रिंसिपल संजीव कक्कड़ ने बताया कि अब तक 20 से अधिक छात्रों को एडमिशन दिया जा चुका है।

16 से खुलेंगे स्कूल

डीआईओएस सतीश तिवारी ने बताया कि 16 अगस्त से नौवीं से 12वीं तक स्कूल खुल जाएंगे। 50 परसेंट क्षमता के साथ स्कूलों में क्लासेस का संचालन होगा। इस संबंध में सभी प्रिंसिपल को निर्देश जारी कर दिए गए हैं। सैटरडे तक सारी तैयारियां पूरी कर ली जाएंगी।