- रूमा में किराए पर रहने वाले पति-पत्नी के शव कमरे में फंदे पर लटके मिले, 5 साल पहले हुई थी शादी

-अवैध संबंधो के शक में पिटाई के बाद घोंटा पत्नी का गला, फिर टांगा फंदे पर, इसके बाद खुद भी लटका

>kanpur@inext.co.in

KANPUR : पांच साल के रिश्ते पर शक कुछ इस तरह हावी हुआ कि पति ने सात जन्मों का साथ तोड़ पहले पत्नी को लाठी डंडों से पीटा। उसके बाद पत्नी को फांसी के फंदे पर लटका दिया। जब अपराध का अहसास हुआ तो खुद भी फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सुबह जब काफी देर तक पति पत्नी घर से नहीं निकले तो पड़ोसियों ने ताका झांकी की। अंदर से कोई आवाज न मिलने पर पड़ोसियों ने दरवाजा तोड़ दिया। अंदर का सीन देखकर हर किसी के पैरों तले जमीन खिसक गई।

कई तरह की चर्चाएं

अंदर पति पत्नी का शव फांसी के फंदे पर झूल रहा था। दंपती ने आखिर फांसी लगाकर खुदकुशी क्यों की? इस बात को लेकर चर्चाएं होती रहीं। कोई आपसी विवाद की बात कहता रहा तो कोई दूसरी वजह मानता रहा। पुलिस ने कमरे के अंदर फांसी के फंदे से शव उतारकर छानबीन की, वहीं फारेंसिक टीम ने भी घटनास्थल का निरीक्षण करके इविडेंस कलेक्ट किए।

औरैया का रहने वाला है परिवार

मूल रूप से औरैया अछल्दा के बंसी की मडै़या निवासी 27 साल का जयवीर रूमा में रामकुमार के घर पर किराए पर पत्‍‌नी रूबी के साथ रहता था। पति-पत्नी दोनों इंडस्ट्रियल एरिया रूमा की एक फैक्ट्री में काम करते थे। करीब पांच साल पहले दोनों की शादी हुई थी। संडे सुबह बहुत समय तक दंपती बाहर नहीं निकले तो पास के कमरे में किराए पर रहने वाली मीना वर्मा ने खिड़की से झांककर देखा तो सन्न रह गई। कमरे के अंदर जयवीर और रूबी के शव पंखे के कुंडे पर रस्सी के फंदे से लटक रहे थे।

देर रात हुअा था विवाद

महाराजपुर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर छानबीन की और फोरेंसिक टीम ने भी घटनास्थल का निरीक्षण करके इविडेंस कलेक्ट किए। मौके से पुलिस को कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। जयवीर के फोन को कब्जे में लेकर पुलिस जांच कर रही है। आसपास के लोगों ने बताया कि देर रात किसी बात पर दंपती में विवाद हुआ था। आपस में झगड़ने की आवाजें आ रही थीं लेकिन किसी को पता नहीं था कि दोनों आत्महत्या कर लेंगे।

हंसकर बाते करता देख पैदा हुआ शक

स्थानीय लोगों ने पुलिस को बताया कि जयवीर कुछ दिनों से रूबी से चिढ़ा बैठा था। क्योंकि उसने रूबी को साथ काम करने वाले से हंसकर बातें करते देख लिया था। इसके बाद रूबी अक्सर सहकर्मी से बातें करके पति को जलाती रहती थी। जिससे जयवीर परेशान था। उसने अपने साथियों को भी ये बात बताई थी। मोबाइल के मुताबिक देर शाम रूबी किसी से बात कर रही थी। उसे रंगे हाथों जयवीर ने पकड़ लिया था। इसी वजह से दोनों के बीच झगड़ा हुआ और जयवीर ने लाठी से पत्नी को पीट दिया। इसी दौरान एक लाठी रूबी के सिर पर पड़ी और उसकी मौत हो गई। पत्नी को मृत देख जयवीर ने उसी के दुपट्टे से फंदा बनाकर उसका शव टांग दिया। इसके बाद खुद फांसी लगा ली।

पड़ोसियों के बयान दर्ज

थाना प्रभारी महाराजपुर राघवेन्द्र सिंह ने बताया कि प्राथमिक जांच में दंपती के बीच आपसी कलह की बात सामने आ रही है। फोरेंसिक टीम ने भी मौके से साक्ष्य जुटाए हैं। जयवीर के मोबाइल फोन की जांच की जा रही है, उसके परिजनों को सूचना भेज दी गई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। आसपास के लोगों से भी पूछताछ की जा रही है।