-4 घंटे की जद्दोजहद के बाद जब्त किए पशु, 3 चट्टों से 18 भैंसों को पकड़ा गया

-कैटल कैचिंग दस्ते के आगे बैठे स्थानीय लोग, महापौर ने पुलिस के लेट पहुंचने का लगाया आरोप

<-ब् घंटे की जद्दोजहद के बाद जब्त किए पशु, फ् चट्टों से क्8 भैंसों को पकड़ा गया

-कैटल कैचिंग दस्ते के आगे बैठे स्थानीय लोग, महापौर ने पुलिस के लेट पहुंचने का लगाया आरोप

KANPUR@inext.com

kanpur KANPUR@inext.com

kanpur : चकेरी के गदियाना में घरों में पले पशुओं को पकड़ने गईं मेयर प्रमिला पांडेय को स्थानीय लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा। कैटिल कैचिंग टीम के वाहनों के आगे लोगों ने बैठकर धरना दिया। विरोध बढ़ता देखकर महापौर को पास ही स्थित फ्7वीं वाहिनी पीएसी ट्रेनिंग सेंटर ले जाया गया। महापौर ने डीआईजी को मामले की जानकारी दी। डीआईजी ने एसपी ईस्ट को चकेरी थाने की पुलिस को मौके पर पहुंचने के लिए कहा। तब तक वहां सीसामऊ सपा विधायक इरफान सोलंकी, कैंट कांग्रेस विधायक सोहेल अंसारी और पूर्व पार्षद एहसान खां पहुंच गए। एक बार महापौर टीम के साथ वापस चली गईं। पुलिस की टीम के साथ दोबारा पहुंची मेयर ने ख्म् पशु जब्त किए।

ब् घंटे तक चला हंगामा

दोपहर साढ़े बारह बजे के आस-पास महापौर प्रमिला पांडेय पीएसी और कैटिल कैचिंग वैन के साथ चकेरी थाने पहुंचीं और ख् सिपाही देने के लिए कहा। प्रभारी निरीक्षक ने ख् पुलिसकर्मी दस्ते के साथ कर दिए। इसके बाद टीम गदियाना निवासी निजाम, आमीने और शब्बीर के घर पहुंच गईं। सभी के घर में बड़ी संख्या में जानवर थे। कैटिल कैचिंग दस्ते को देखकर भगदड़ मच गई। लोगों ने अपने जानवर घरों में बंद कर लिए। स्थानीय लोगों ने विरोध शुरू कर दिया। पुलिसकर्मियों की संख्या कम होने की वजह से मेयर को लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा। इस दौरान नगर निगम कैटिल कैचिंग दस्ते के साथ प्रवर्तन दस्ता भी माैजूद रहा।

ख्म् पश्ाु जब्त किए

खुद को घिरता देख महापौर ने पास के पीएसी ट्रेनिंग सेंटर में पहुंच कर गेट बंद कराया। डीआईजी डॉ। प्रीतिंदर सिंह से संपर्क किया। मीटिंग में होने की वजह से मैसेज एसपी पूर्वी राजकुमार अग्रवाल को दिया गया। मौके पर पहुंची पुलिस और धरना दे रहे लोगों के बीच जमकर झड़प हुई। लोगों का कहना था कि महापौर बिना किसी सूचना और नोटिस के आई हैं और जानवर जब्त कर रही हैं। इसके बाद पंचायत शुरू हुई। महापौर किसी भी हालत में बिना पशु लिए जाने को तैयार नहीं थीं, जबकि स्थानीय लोग इसका विरोध कर रहे थे।

महापौर की सूचना के बाद पुलिस मौके पर भेजी गई थी। पथराव नहीं हुआ था। हंगामा कर रहे लोगों को शांत करा दिया गया था।

-राजकुमार अग्रवाल, एसपी ईस्ट

सूचना के बाद भी चकेरी एसओ फोर्स के साथ लेट पहुंचे। पुलिस के लेट पहुंचने से ही प्रदर्शन उग्र होता चला गया और मुझे पीएसी ट्रेनिंग सेंटर में जाकर जान बचानी पड़ी।

-प्रमिला पांडेय, महापौर