-अंजलि शुक्ला बनीं सिटी ग‌र्ल्स टॉपर

-जिले की डीएम डॉ। रोशन जैकब से प्रभावित है मेधावी छात्रा, बनना चाहती है आईएएस ऑफीसर

KANPUR : यूपी बोर्ड टेंथ क्लास के रिजल्ट में ओंकारेश्वर सरस्वती विद्या निकेतन इंटर कॉलेज की मेरीटोरियस अंजली शुक्ला ने 9ब्.म्7 परसेंट मा‌र्क्स हासिल कर ग‌र्ल्स कैटेगिरी में सिटी टॉप किया और सिटी में ओवर आल सेकेंड रैंक हासिल की है। उसका कहना है कि लाइफ की सबसे बड़ी खुशी आज मिली है। लेकिन अभी मंजिल पाना बाकी है। वह सिटी की डीएम डॉ। रोशन जैकब की वर्किग से प्रभावित होकर आईएएस बनना चाहती है।

कामयाबी पर सभी खुश

जवाहर नगर की रहने वाले संदीप कुमार शुक्ला फाइनेंशली स्ट्रांग नहीं हैं। वह पीसीओ चलाकर किसी तरह से फैमली का पालन-पोषण कर रहे हैं। लेकिन मेधावी बेटी अंजली क्लास में टाप टेन में रहती है जिसकी वजह से उसकी फीस कॉलेज मैनेजमेंट ने माफ कर रखी है। फादर के साथ मां बीना शुक्ला भी बेटी की इस कामयाबी पर बहुत खुश हैं।

डीएम का पब्लिक कनेक्ट पसंद आया

अंजली ने बताया कि स्कूल टॉपर बनने पर उतनी खुशी नही मिली जितनी कि गर्ल में सिटी टापर बनने पर हो रही है। लेकिन मेरी जिंदगी का सफर अब शुरू हुआ है। इंटर करने के बाद ग्रेजुएशन पूरा कर आईएएस की तैयारी करूंगी। सिटी डीएम पब्लिक के छोटी छोटी प्रॉब्लम को सीधे हैंडल करती हैं जिसकी वजह से वह सीधे पब्लिक से जुड़ी हैं। छोटे भाई आर्यन से कभी कभी नोकझोक हो जाती है। गुस्से में मौन धारण कर लेती हूं।

-----------------

सेल्फ स्टडी के बल पर यूपी बोर्ड में 9ब्.फ् परसेंट मा‌र्क्स पाए

यन्हृक्कक्त्र : क्0वीं के रिजल्ट्स में रामकृष्ण मिशन के स्टूडेंट्स का भी जलवा रहा। यहां के क्भ्म् स्टूडेंट्स में क्भ्फ् स्टूडेंट्स ने 7भ् फीसदी से ज्यादा नंबर स्कोर किए। काकादेव के उत्कर्ष वर्मा ने सबसे ज्यादा 9ब्.फ् फीसदी नंबर पाए। उनके सिटी में भी तीसरे या चौथे स्थान पर रहने की भी चर्चा रही। इसके अलावा पांच ऐसे स्टूडेंट्स भी थे जिन्होंने 90 फीसदी से ज्यादा स्कोर किया। स्कूल में टॉप करने वाले उत्कर्ष वर्मा ने बताया कि उसने कोई टयूशन नहीं किया। उसने सिर्फ भ् से म् घंटे की रेग्यूलर पढ़ाई घर पर पढ़ाई की। जो समस्या आई उसे स्कूल टीचर्स ने सुलझा दिया। उत्कर्ष भविष्य में आईएएस बनना चाहता है।