- बाबूपुरवा, मछरिया, जाजमऊ, कल्याणपुर, चमनगंज, बेकनगंज रडार पर

- मंडे शाम चार बजे बेगमगंज से एक बिल्डर को एटीएस ने लिया हिरासत में

>kanpur@inext.co.in

KANPUR : आतंक से जुड़े लोगों को फैसेलिटी प्रोवाइड कराने वालों की तलाश में एटीएस की चार टीमें लगातार कानपुर की तंग गलियों से लेकर पॉश इलाकों तक की खाक छान रही हैं। मंडे शाम चार बजे बेगमगंज के एक बिल्डर को भी एटीएस ने हिरासत में लिया है। अब तक कानपुर से पांच लोगों को हिरासत में लिया गया है, जबकि तीन लोगों के घर से फरार होने की जानकारी मिल रही है। इन सर्विस प्रोवाइडर्स में एक प्रोफेसर, एक महिला, एक बिल्डर और एक फाइनेंसर है। राजनीतिक चोला ओढ़े इस फाइनेंसर का नाम पहले भी आतंक से जुड़े लोगों के साथ आ चुका है। जिस महिला और प्रोफेसर की तलाश एटीएस को है वो लोगों को बरगलाकर ब्रेन वॉश कर और लोगों की मजबूरियों का फायदा उठाकर आतंक के रास्ते पर धकेलने का काम करते हैं। पकड़े गए लोगों से लखनऊ के इंट्रोगेशन रूम में पूछताछ होगी।

परिवार वालों ने झूठ बोला

मंडे दोपहर दो बजे जिस बिल्डर की तलाश थी वह घर से निकला। इस दौरान टीम उनके पीछे लगी थी। कारोबार के सिलसिले में काम निपटाकर वे वापस आ रहे थे। शाम चार बजे के आस पास टीम ने उन्हें अपने तरीके से हिरासत में ले लिया। उनके घर वालों को भी जानकारी दी गई। घर में पूछताछ करने पर पता चला कि हाजी जी हमीरपुर में जमात में गए हैं। ये बताने पर कि दो बजे बाजार में थे, परिवार वालों का मुंह बंद हो गया।

डेढ़ घंटे तक यूनिवर्सिटी में भी

एटीएस की टीम मंडे सुबह पौने नौ बजे के आस पास यूनीवर्सिटी पहुंची। 10 मिनट यहां के गेस्ट हाउस में बिताने के बाद सिक्योरिटी में लगे लोगों से कुछ लोगों से पूछताछ की। ऑडिटोरियम की तरफ गए। उसके बाद चैनल के अंदर जाकर चैनल बंद कर दूसरी और तीसरी मंजिल पर किसी से बात की। करीब 10:15 पर टीम वापस चली गई। टीम में मौजूद एक व्यक्ति कुछ जानकारी लेने के लिए वहां रुक गया। देर शाम एटीएस की टीम रेलबाजार और सुजातगंज की ओर पहुंची। यहां बेगमपुरवा, सुजातगंज और रेलबाजार के कुछ इलाकों में धार्मिक स्थलों में मौजूद लोगों से बात की। दोनों आतंकियों की जानकारी की लेकिन किसी ने भी इन दोनों का मूवमेंट इस इलाके में नहीं बताया।