- रामलीला ग्राउंड के जंगलों के बीच चल रहा था चट्टा, टीम पर पथराव हुआ

- डुगडुगी पिटवाने गई महापौर को चट्टा चलाए जाने की मिली थी सूचना

KANPUR : एक महीने में दूसरी बार चट्टा संचालकों ने महापौर पर हमला कर पत्थर चला दिए। फ्राइडे को जनता सौगंध अभियान के तहत डुगडुगी पिटवाने गई महापौर को रामलीला ग्राउंड में चट्टा चलाए जाने की सूचना मिली। महापौर वहां पहुंची तो लोगों ने उनकी टीम को घेर कर पथराव शुरू कर दिया। पथराव में एक बीजेपी कार्यकर्ता घायल हो गया। सूचना पर पहुंची फोर्स के साथ यहां पर 17 जानवरों को पकड़ा गया, लेकिन पथराव करने वाले फरार हो गए।

कई जानवर बंधे मिले

महापौर प्रमिला पांडेय फ्राइडे दोपहर को जूही कला वार्ड पहुंची थीं। यहां पर उन्हें पता चला कि रेलवे ग्राउंड मैदान के जंगलों में चट्टा चलाया जा रहा है। इस पर जब महापौर, नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ। अजय संखवार और पार्षदों के साथ रेलवे मैदान के जंगल पहुंच गईं। बताया गया कि जंगल के अंदर करीब 300 मीटर तक जब महापौर, अफसर और बीजेपी कार्यकर्ता पहुंचे तो हलुआखाड़ा की तरफ कई जानवर बंधे मिले।

वीडियो बनाना शुरू िकया तो

इस पर महापौर ने जानवरों की गिनती करानी शुरू कर दी। इधर, अफसरों को देखकर संचालकों ने यहां पर पहले तो अभद्रता की, इसके बाद सभी को घेरकर पथराव शुरू कर दिया। अचानक हुए पथराव से हड़कंप मच गया। किसी तरह अफसर और बीजेपी कार्यकर्ता महापौर को बचाते हुए बाहर लाए। इधर, पथराव में पंजाब सिंह नाम का एक बीजेपी कार्यकर्ता घायल हो गया। गनर ने वीडियो बनाना शुरू किया तो संचालक भाग निकले। सूचना पर गोविंदनगर थाने का फोर्स और नगर निगम के अफसर भी मौके पर पहुंचे। महापौर ने गोविंदनगर सीओ की कार्यप्रणाली को लेकर नाराजगी जताई और डीआईजी से कंप्लेन करने की बात कही।

''अचानक से मुझपर पथराव शुरू हो गया। उपद्रवी हमला कर एक दर्जन से ज्यादा जानवर छुड़ा ले गए। सभी के ऊपर मुकदमे के लिए तहरीर दी जा रही है। इसके बाद दोबारा अधिकारियों की मौजूदगी में अभियान चलाएंगे.''

-प्रमिला पांडेय, महापौर