-इंटरस्टेट ऑटो लिफ्टर गैंग अरेस्ट, 8 बाइक, दो बाइक के पा‌र्ट्स मिले, बिहार, एमपी से भी चुराई थीं बाइकें

KANPUR (6 Oct): पनकी पुलिस ने इंटरस्टेट ऑटो लिफ्टर गैंग का खुलासा किया गया है। इस गैंग के पांच सदस्यों को अरेस्ट कर उनके कब्जे से आठ बाइक और दो बाइक के पा‌र्ट्स बरामद हुए हैं। गैंग के बाकी सदस्यों की तलाश की जा रही है। पकड़े गए ऑटो लिफ्टर्स ने कानपुर, आसपास के जिलों और मध्यप्रदेश, बिहार की दर्जन भर वारदात कबूली है।

चेकिंग में पकड़े गए

पनकी पुलिस और सर्विलांस टीम ने सोमवार रात भाटिया होटल तिराहे पर विजय नगर की ओर से आ रहे दो बाइकों पर सवार 5 युवकों को रोका। उनसे कागजात मांगे तो वे टालमटोल करने लगे। तब पुलिस ने ऑनलाइन एप पर गाडि़यों का नंबर डालकर चेक किया। जिससे पता लगा कि नंबर प्लेट फर्जी लगाई गई थी। इसके बाद पांचों युवकों को हिरासत में ले लिया गया। पुलिस ने शिवम, रोहित, सुधीर, रईस और अरविंद राठौर को अरेस्ट किया है।

दो मिनट में चुराते हैं बाइक

गैंग के सरगना शिवम पाल ने बताया कि वह गंगागंज के मकान में किराए पर रहकर पनकी इंडस्ट्रियल एरिया की बिस्कुट फैक्ट्री में ड्यूटी करता हैं। दिन में गैंग के सदस्य बाइक चोरी करते हैं और रात में नौकरी करने जाते हैं। एक बाइक चोरी करने में दो मिनट से भी कम लगता है। वाहन चोरी करने के बाद उसे रईस मिस्त्री को देते थे, जो कलपुर्जे अलग करके दुकानों में सप्लाई करता था। वह 2018 में भी वाहन चोरी के मामले में जेल जा चुका है।