-कोरोना काल में पहली टूरिज्म ट्रेन चलाने का फैसला, कानपुर सेंट्रल स्टेशन से भी पैसेंजर्स करा सकते बुकिंग

KANPUR : श्रीराम जन्म भूमि और चित्रकूट जैसे ऐतिहासिक और धार्मिक स्थल पर आप जाना चाहते हैं तो अब आपकी जर्नी और अधिक सुविधाजनक हो सकेगी। दरअसल, इन पवित्र स्थानों पर दर्शन कराने के लिए आईआरसीटीसी ने श्रीराम पथ टूरिज्म ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। यह देहरादून से अलीगढ़ के रास्ते कानपुर, प्रयागराज, अयोध्या होते हुए चित्रकूट तक जाएगी। इस सर्विस का बेनिफिट लेने के लिए कानपुराइट्स सेंट्रल स्टेशन स्थित आईआरसीटीसी के आफिस में संपर्क करने के साथ वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन बुकिंग भी कर सकते हैं।

5670 रुपए पर मेंबर चुकाने होंगे

एरिया मैनेजर अमित ने बताया कि टूरिज्म ट्रेन श्रीराम पथ देहरादून से चित्रकूट तक चलेगी। कानपुराइट्स सिर्फ अयोध्या, प्रयागराज, चित्रकूट, नंदीधाम के दर्शन कर पाएंगे। चित्रकूट से वापसी के दौरान कानपुर के पैसेंजर्स को सेंट्रल स्टेशन में ड्रॉप कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि कानपुराइट्स के लिए पर हेड पैकेज 5670 रुपए का है। जिसमें ब्रेक फॉस्ट, लंच, डिनर, रहना व लोकल ट्रांसपोर्ट की सुविधा आईआरसीटीसी की तरफ से होगा। कानपुर में पैसेंजर्स को यह ट्रेन 13 दिसंबर की सुबह मिलेगी। जोकि 16 दिसंबर की रात वापस कानपुर लौटेगी।

''कोरोना काल में आईआरसीटीसी की यह पहली टूरिज्म ट्रेन है। जोकि 12 दिसंबर को देहरादून से चलेगी। कानपुर में यह ट्रेन 13 दिसंबर की सुबह मिलेगी। ''

अमित, मैनेजर आईआरसीटीसी कानपुर