-दैनिक जागरण आई नेक्स्ट ने शुरू किया बाइकथॉन क्लब

-कोरोना के बीच खुद को फिट रखने का मंत्र लेकर निकले साइकिलिस्ट

KANPUR (13 Sept.) : कोरोना काल में फिटनेस का बड़ा रोल सामने आया है। इम्यूनिटी बढ़ाने को लेकर साइकिलिस्ट भी साइकिल चलाना बेहतर मानते हैं। तन और मन की फिटनेस के लिए साइकिलिंग एक अच्छा तरीका है। इसी फन और फिटनेस को प्रमोट करती है दैनिक जागरण आई नेक्स्ट की फ्लैगशिप एक्टिविटी बाइकथॉन। इस समय जबकि कोरोना के कारण सोशल डिस्टेंसिंग और अन्य एहतियात जरूरी है, दैनिक जागरण आई नेक्स्ट ने लोगों को फिटनेस के प्रति एनकरेज करने के लिए की बाइकथॉन क्लब बनाया है। संडे को एक बार फिर साइकिलिंग के प्रति लोगों को मोतीझील फूड प्वाइंट से लोगों को प्रोत्साहित किया गया ताकि वे इस संकट के समय अपने तन और मन को फिट रख सकें।

हर शहर में जुड़ रहे लोग

बाइकथॉन क्लब में शामिल होने वाले लोगों ने औपचारिक सोशल डिस्टेसिंग के साथ मुलाकात की। इस दौरान लोगों से इस क्लब में शामिल होने की अपील की गई ताकि वे साइकिलिंग से जुड़ी एक्टिविटीज, इसके फायदे और फन के साथ खुद को फिट रख सकें। संडे की सुबह सूरज की पहली किरण के साथ शहर के मोतीझील कारगिल पार्क के पास क्लब के मेंबर्स इकट्ठा हुए। सोशल डिस्टेंसिंग के साथ साइकिल चलाकर इस बात का संदेश भी दिया है कि कोरोना से बचने के लिए खुद को फिट रखना जरूरी है। वैसे तो दैनिक जागरण आई नेक्स्ट की इस एक्टिविटी में हर वर्ष हजारों की संख्या में लोग शामिल होते हैं, लेकिन इस बार कोरोना काल में सोशल डिस्टेसिंग और अन्य नियमों को जिम्मेदारी से मानते हुए हमने इसे डिजिटल पर ज्यादा प्रमाेट किया।

क्या है बाइकथॉन क्लब?

बाइकॉथन के इस फेसबुक पेज पर आपको मिलेगी साइंकिलिंग को लेकर रोचक जानकारी। सेहत से जुड़े जरूरी टिप्स और कैसे साइकिलिंग करेगी आपकी हेल्प। साथ ही क्लब मेंबर्स के बीच होगा अनलिमिटेड फन। यह बातें होंगी साइकिल के किस्सों पर। चर्चा होगी सेहत की और दीवानगी दिखेगी साइकिलिंग की। दैनिक जागरण आई नेक्स्ट के बाइकॉथन क्लब में शमिल होने के लिए हमारे बाइकॉथन के फेसबुक पेज पर ज्वाइन करिए। हमसे शेयर करिए अपने किस्से। बाइकॉथन के फेसबुक पेज को ज्वॉइन करने के लिए इस लिंक पर जाएं।

क्या है बाइकॉथन

बाइकॉथन दैनिक जागरण आई नेक्स्ट का फ्लैगशिप इवेंट है, जो कि हर साल 4 प्रदेशों के 12 शहरों में किया जाता है। इसमें साइकिल के प्रति लोगों का उत्साह देखते ही बनता है। इस इवेंट का मुख्य उद्धेश्य लोगों में साइंकिलिंग को लेकर उत्साह बढ़ाने के साथ ही फन एंव फिटनेस पर जोर देना भी है।

-----------------

पहली बार दैनिक जागरण आई नेक्स्ट के बाइकथॉन में शामिल होने का मौका मिला। प्रोग्राम में आकर काफी अच्छा लगा। अब मैं हर साल इस प्रोग्राम में जरूर पार्टीसिपेट करूंगा। साइक्लिंग बेस्ट एक्सरसाइज है।

-गौरांग

डीजे आई नेक्स्ट ने कानपुराइट्स को हेल्थ के प्रति अवेयर करने के लिए वर्षो से बाइकथॉन ऑर्गनाइज कर रहा है। जिसमें मैंने तीन बार पार्टिसिपेट भी किया है। प्रोग्राम का हिस्सा बनकर मुझे काफी अच्छा लगता है।

-तनय

साइकिलिंग करना पहले से ही मेरा शौक रहा है। इस इवेंट का हिस्सा बनकर मुझे काफी अच्छा लगा। डीजे आई नेक्स्ट के बाइकॉथन इवेंट में मैने पहली बार हिस्सा लिया है। यहां काफी मजा आया।

-वैभव

साइकिलिंग एक बेस्ट एक्सरसाइज है। जिसको डेली सभी को करना चाहिए। कानपुराइट्स अपने शरीर को फिट रखने के लिए डेली 2 से 3 किमी साइकिल चलाए। इससे काफी बीमारियां अपने आप खत्म हो जाएंगी।

-वंश

कोरोना काल में साइकिलिंग करने से हेल्थ तो अच्छी होगी ही, इससे इम्यूनिटी भी बूस्टअप होगी। मैं हर साल अपने कई दोस्तों के साथ इस मेगा एक्टिविटी में पार्टिसिपेट करता हूं और आगे भी करता रहूंगा।

-मनोज पांडेय